पूर्व दिग्गज ने किया भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चुनाव, इन खिलाड़ियों को किया शामिल

0 45


भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने उस प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है, जो इंग्लैंड के खिलाफ 5 फरवरी से होने वाले पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के लिए खेल सकते हैं। कई और दिग्गज खिलाड़ियों ने भी भारत की प्लेइंग इलेवन चुनी है, लेकिन वसीम जाफर ने ये भी बताया है कि अक्षर पटेल को क्यों मौका मिलना चाहिए। रविवार को ट्वीट करते हुए जाफर ने प्लेइंग इलेवन चुनी है।

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वसीम जाफर ने रोहित शर्मा के साथ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को पारी की शुरुआत के लिए चुना है, जबकि नंबर तीन पर उन्होंने चेतेश्वर पुजारा, नंबर चार पर कप्तान विराट कोहली और नंबर 5 पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे को चिना है। रिषभ पंत को जाफर ने नंबर 6 पर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना है। इस प्लेइंग इलेवन में जाफर ने रिद्धिमान साहा को नहीं चुना है, जो पंत से कहीं बेहतर विकेटकीपर हैं।

ऑलराउंडर के तौर पर वसीम जाफर ने अक्षर पटेल और आर अश्विन को चुना है। ट्वीट में पटेल के नाम के पीछे उन्होंने स्टार लगाया है, जिसकी नीचे व्याख्या करते हुए उन्होंने बताया है कि इंग्लैंड के बल्लेबाज लेफ्ट आर्म स्पिन को खेलने में अच्छे नहीं हैं। इस वजह से अक्षर पटेल को मौका मिलना चाहिए। हालांकि, वसीम जाफर ने शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव के अलावा इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज के बीच 50-50 का मसला बताया है।

हालांकि, जाफर ने जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है। जाफर का मानना है कि कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर में से कुलदीप को पहले टेस्ट मैच में मौका मिल सकता है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करने वाले मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की वापसी प्लेइंग इलेवन में हो सकती है।


पहले टेस्ट मैच के लिए वसीम जाफर की प्लेइंग इलेवन

शीर्ष क्रम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा

मध्य क्रम: विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे और रिषभ पंत (विकेटकीपर)

ऑलराउंडर: अक्षर पटेल और आर अश्विन

गेंदबाज: कुलदीप यादव/शार्दुल ठाकुर, इशांत शर्मा/मोहम्मद सिराज और इशांत शर्मा