पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने उठाए भारतीय बल्लेबाजी पर सवाल, कहा-पता भी है कौन करेगा ओपनिंग

0 93


भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर तीनों फ़ॉर्मेट में खेलेगी लेकिन सबसे ज्यादा नजर टेस्ट सीरीज पर रहने वाली है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा भारतीय टीम के मेजबान के कहीं ज्यादा सवालों के जवाब तलाशने हैं। टेस्ट में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी कौन होगी यह भी अब तक तय नहीं है और ना इस यह पक्का है कि तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा। यह मैच डे नाइट होगा और पहली बार दोनों टीमें आपस में कोई पिंक बॉल टेस्ट खेलने उतरेंगी। पहला मैच खेलने के बाद कप्तान विराट कोहली पहले बच्चे के जन्म के लिए भारत लौट जाएंगे। पोंटिंग ने कहा कि कप्तान के नहीं रहने की वजह से टीम के बाकी बल्लेबाजों पर दबाव आएगा।

ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट से पोंटिंग ने कहा, “भारतीय टीम विराट कोहली के बिना तीन टेस्ट मैचों में उनकी बल्लेबाजी और कप्तानी के नहीं होने से दबाव महसूस करेगी और यह बाकी के खिलाड़ियों के उपर आने वाला है। आप सोच रहे हैं कि अजिंक्य रहाणे टीम की कप्तानी का जिम्मा संभालेंगे और इसकी वजह से उनके उपर अतिरिक्त दबाव आएगा। उनको एक ऐसे खिलाड़ी की तलाश करनी होगी जो नंबर चार पर बल्लेबाज कर सके, यह स्थान बहुत ही ज्यादा अहम होता है।”


कौन सी जोड़ी करेगी टेस्ट में पारी की शुरुआत?

“मुझे नहीं लगता कि टीम इंडिया में सबकुछ साफ है इस वक्त भी उनके बल्लेबाजी क्रम को लेकर संशय है कि पहले टेस्ट में कौन कहां बल्लेबाजी करेगा। कौन पारी की शुरुआत करेगा और जब कोहली नहीं होंगे तो नंबर चार पर किस बल्लेबाज को उतारा जाएगा।”

तीसरा तेज गेंदबाज कौन होगा ?

“तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह के साथ इशांत शर्मा होंगे या उमेश यादव या युवा नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज में किसी को मौका दिया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के जो सवाल पूछा जा रहा है कि पुकोवस्की और ग्रीन खेलेंगे या नहीं तो मुझे लगता है कि भारतीय टीम को इससे कहीं ज्यादा सवालों के जवाब तलाशने हैं।”