पुलिस ने हत्या करने वालों के सामने लिया नासा सेटेलाइट का नाम, तो बोले हमने मारा, पढ़िए पूरा वाक्या 

0 198

मंगोलपुरी थाना पुलिस ने पेंटर चंद्रभान की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने हत्या में शामिल होने की बात कुबूली, जब उन्हें यह बताया कि मौके की निगरानी नासा का सैटेलाइट पहले से ही कर रहा है।

इसके चलते दोनों आरोपितों ने डर के मारे अपना गुनाह कुबूल कर लिया। उनकी पहचान इलाके के ही प्रदीप व राजू के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि चंद्रभान उसे अक्सर गाली देता रहता था, जिससे दोनों उससे चिढ़े हुए थे। इसके चलते योजना बनाकर उसकी हत्या कर दी थी।

बाहरी जिले के डीसीपी परविंदर सिंह ने बताया कि पांच अप्रैल को बाहरी रिंग रोड से सटे मंगोलपुरी बी-ब्लाक की सुनसान जगह पर एक युवक का शव मिला था। जांच के दौरान उसकी पहचान चंद्रभान के रूप में की गई थी। इस बाबत एफआइआर दर्ज कर एसीपी वीरेंद्र कादयान की देखरेख में एसएचओ मुकेश कुमार के नेतृत्व में टीम बनाई गई थी।


पुलिस टीम ने मौके व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की तो चंद्रभान चार अप्रैल की रात को प्रदीप और राजू के साथ बाइक पर घूमता हुआ दिखाई दिया।
ऐसे में दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई, लेकिन दोनों ने घटना को अंजाम देने से इन्कार कर दिया। चूंकि दोनों ने मोबाइल फोन भी घर पर छोड़ दिया था। ऐसे में उनके मोबाइल लोकेशन से भी कुछ पता नहीं चल पा रहा था। ऐसे में पुलिस ने उन्हें बताया कि घटनास्थल नासा की सैटेलाइट की निगरानी में हैं। इसमें सब कुछ पता चल रहा है। इसके बाद दोनों ने सच बयां कर दिया।