पीसीएस और एसीएफ आरएफओ प्रारंभिक परीक्षा परिणाम परिणाम घोषित, 5573 मुख्य परीक्षा के लिए सफल

0 82


उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने सम्मिलित राज्य / प्रवर अधीनस्थ सेवा (पीसीएस) परीक्षा 2020 और सहायक वन संरक्षक (एसीएफ)/ क्षेत्रीय वन अधिकारी (आरएफओ) परीक्षा – 2020 के अंतर्गत पहले चरण में प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। आयोग द्वारा 21 नवंबर 2020 को जारी यूपीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 नोटिस के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा के आधार पर पीसीएस मुख्य परीक्षा के लिए कुल 5393 उम्मीदवारों को और एसीएफ आरएफओ मुख्य परीक्षा के लिए कुल 180 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है, जिनके रोल नंबर की लिस्ट आयोग ने जारी की है। जो उम्मीदवार यूपीपीएससी प्रिलिम्स 2020 परीक्षा में सम्मिलित हुए थे, वे अपना रोल नंबर आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके या नीचे गये डायरेक्ट लिंक से मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों की सूची में देख सकते हैं।


यूपीपीएससी प्रिलिम्स 2020: यहां देखें अपना रोल नंबर

ऐसे देखें यूपीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020

उम्मीदवारों को अपना यूपीपीएससी प्रिलिम्स रिजल्ट 2020 चेक करने के लिए आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद होम पेज पर न्यूज सेक्शन में दिये गये सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद प्रारंभिक परीक्षा में सफल घोषित उम्मीदवारों के रोल नंबर पीडीएफ फॉर्मेट में ओपेन होगा। उम्मीदवार इस लिस्ट में अपना रोल नंबर सर्च करके चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों रिजल्ट का प्रिंट लेने के साथ ही साथ सॉफ्ट कॉपी भी भविष्य की जरूरतों के लिए सेव कर लेनी चाहिए। आयोग के नोटिस के अऩुसार प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम पूर्णतया औपबन्धिक है, इसलिए आयोग ने मुख्य परीक्षा के लिए सफल घोषित उम्मीदवारों से परीक्षा विज्ञप्ति के अनुसार वांछित कार्यवाही सुनिश्चित करने की अपील की है।


11 अक्टूबर को हुई परीक्षा में सम्मिलित हुए 314696 उम्मीदवार

उत्तर प्रदेश राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा यूपी पीसीएस प्रिलिम्स 2020 परीक्षा का आयोजन पिछले माह, 11 अक्टूबर को राज्य के 19 जनपदों में निर्धारित 1282 विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया था। आयोग द्वारा जारी आकड़ों के अनुसार प्रारंभिक परीक्षा में 314696 उम्मीदवार सम्मिलित हुए थे।