पीजी प्रवेश के लिए स्टेज 1 परीक्षा के नतीजे जारी, aiimsexams.org पर ऐसे करें चेक

0 101


अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने जनवरी 2021 सत्र में डीएम / एमसीएच और एमडी (अस्पताल प्रशासन) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पीजी स्टेज 1 परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम ऑफिशियल वेबसाइट, aiimsexams.org पर उपलब्ध है। वैसे सभी उम्मीदवार, जिन्होंने पीजी प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया है, वे अपने नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। वेबसाइट पर उम्मीदवारों के रिजल्ट, उनके रोल नंबर के अनुसार उपलब्ध हैं।

इन स्टेप से चेक करें रिजल्ट

स्टेज 1 परीक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट, aiimsexams.org पर लॉगइन करें। होमपेज पर इम्पोर्टेन्ट अनाउंसमेंट्स सेक्शन में संबंधित पाठ्यक्रमों के लिए स्टेज 1 एग्जाम रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया टैब खुलेगा। यहां स्टेज 1 परीक्षा में सफल उम्मीदवारों के रोल नंबर पाठ्यक्रम के अनुसार उपलब्ध हैं। उम्मीदवार ने जिस प्रवेश परीक्षा में हिस्सा लिया है, उसके पाठ्यक्रम के अनुसार अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं। यदि आवश्यकता हो तो रिजल्ट की पीडीएफ फाइल को डाउनलोड कर लें व प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि स्टेज 1 परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब स्टेज 2 परीक्षा में शामिल होना होगा। स्टेज 2 में उम्मीदवारों का वीडियो कॉन्फेरेंसिंग के माध्यम से विभागीय क्लिनिकल/प्रैक्टिकल/ लैब बेस्ड असेसमेंट किया जाना है। स्टेज 2 के लिए उम्मीदवारों के पाठ्यक्रम के अनुसार तारीखें भी जारी कर दी गई हैं। उम्मीदवार इसे चेक कर सकते हैं। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म का विवरण और मूल्यांकन के समय की जानकारी संबंधित विभागों द्वारा उम्मीदवारों के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भेजी जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए, उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। गौरतलब है कि पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कंप्यूटर आधारित स्टेज 1 परीक्षा का आयोजन 20 नवंबर, 2020 को किया गया था।