पार्थिव पटेल को संन्यास के एक दिन बाद ही मिली मुंबई इंडियंस की टीम में ये अहम जिम्मेदारी

0 121


भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। इस फैसले के एक दिन बाद ही मुंबई इंडियंस की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई है कि उनको टीम में एक अहम जिम्मेदारी सौंपी दी जा रही है।

पार्थिव ने साल 2015 से 2017 तक मुंबई इंडियंस के लिए बतौर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेला था। 35 साल के हो चुके पूर्व विकेटकीपर अब मुंबई इंडियंस की टीम के साथ मिलकर काम करेंगे। वह टीम के कोचिंग स्टाफ के साथ काम करेंगे और उनकी जिम्मेदारी टैलेंट स्टाउट की होगी। इसका मतलब यह हुआ कि वह अब युवाओं को फौज तैयार करेंगे जो टीम को भविष्य में बेहतर बेंच स्ट्रेंथ देगा।

मुंबई इंडियंस टीम के मालिक आकाश अंबानी ने कहा, “मैं इस बात के बेहद खुश हूं कि पार्थिव हमारे साथ जुड़े हैं। जब वह क्रिकेट खेला करते थे जब हमने उनके क्रिकेटिंग माइंड का मुंबई इंडियंस के बेहतरीन के लिए इस्तेमाल किया। मैं इस बात को लेकर बेहद आश्वस्त हूं कि उनके योगदान से हमारा टैलेंट स्काउट सिस्टम और बेहतर होगा।”

“खासकर यह देखते हुए कि उनको पास जैसे क्रिकेट की गहरी समझ है। पार्थिव हमारे विचारों और आदर्श को समझते हैं। उनको अच्छे से पता है कि मुंबई इंडियंस क्या है और हम क्या बनाने की कोशिश करते हैं। पार्थिव आपका हमारे परिवार में स्वागत है।”

मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम हैं। इस टीम ने अब तक सबसे ज्यादा 5 बार टूर्नामेंट को अपने नाम किया है। टीम के कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में इस बार यूएई में खेले गए आइपीएल के 13वें एडिशन में दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में हराकर पांचवां खिताब जीता था।