पाकिस्तान ने साउथ अफ्रीका को हराकर रच दिया इतिहास, T20I में यह कमाल करने वाली पहली टीम बनी

0 13


Pakistan won T20 series: पाकिस्तान की टीम ने साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने टी20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा भी किया। पाकिस्तान के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ ये जीत बेहद खास रही। अब पाकिस्तान दुनिया की पहली ऐसी टीम बन गई है जिसने टी20 क्रिकेट में जीतों की सेंचुरी पूरी कर ली है यानी पाकिस्तान की टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी 100वीं जीत दर्ज की। पाकिस्तान की इस खास उपलब्धि के बारे में आइसीसी ने ट्वीट कर बताया।

पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए तीसरे मुकाबले में प्रोटियाज ने डेविड मिलर की ताबड़तोड़ 45 गेंदों पर 7 छक्के व 5 चौकों की मदद से 20 ओवर में 8 विकेट पर 164 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 165 रन का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 18.4 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया और मैच में जीत दर्ज की। पाकिस्तान की तरफ से टीम के ओपनर बल्लेबाज मो. रिजवान ने 30 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली और कप्तान बाबर आजम ने भी 30 गेंदों पर 44 रन का अहम योगदान दिया।

ये मैच काफी दिलचस्प मोड़ पर पहुंच गया था और पाकिस्तान के 6 विकेट 137 रन पर गिर गए थे, लेकिन बाद में मो. नवाज ने नाबाद 18 रन और हसन अली ने 7 गेंदों पर नाबाद 20 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी। टी20 सीरीज के पहले मैच में शतक लगाने वाले मो. रिजवान को ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ चुना गया जबकि तीसरे मैच में मो. नवाज को ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया।