पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने बताया, क्यों विश्व क्रिकेट में शीर्ष पर है भारतीय टीम

0 33


पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और पूर्व कप्तान इमरान खान का मानना है कि भारत अपने बुनियादी क्रिकेट ढांचे में सुधार के बाद दुनिया की एक शीर्ष टीम बन रहा है। इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान हमेशा एक अच्छी टीम रही है, लेकिन गैर-उत्पादक क्रिकेट संरचना के कारण वह विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम नहीं बन सकती। भारतीय टीम ने अब हर मोर्चे पर अपना परचम लहराया हुआ है।

इस्लामाबाद में मीडिया से बात करते हुए इमरान खान ने कहा, “आज भारत को देखें, वे दुनिया में एक शीर्ष टीम बन रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अपनी संरचना में सुधार किया है। हालांकि, हमारे पास उनसे अधिक प्रतिभा है। एक संरचना को काम करने और प्रतिभा को चमकाने में समय लगता है, लेकिन मुझे विश्वास है कि हमारी टीम विश्व विजेता बन जाएगी।” पाकिस्तान की टीम कभी भी विश्व कप में भारत से नहीं जीती है।

प्रधानमंत्री ने महसूस किया कि देश में अब प्रांतीय क्रिकेट संरचना के साथ, दो से तीन साल के समय में परिणाम आएंगे। इमरान, जो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संरक्षक-प्रमुख भी हैं और अध्यक्ष को नामित करते हैं, उन्होंने कहा कि अपने व्यस्त कार्यक्रम के कारण उनके पास खेल के लिए अधिक समय नहीं रहा है। पाकिस्तान की टीम करीब एक दशक पहले तक टॉप की टीम हुआ करती थी, लेकिन मौजूदा समय में ऐसा नहीं है।


उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मैं क्रिकेट के लिए समय नहीं निकाल पा रहा हूं और मैच भी नहीं देख पाया हूं, लेकिन अब जब हमारी बुनियादी क्रिकेट संरचना बदल गई है तो चीजें धीरे-धीरे सुधरेंगी।” इमरान ने 1992 में ऑस्ट्रेलिया में अपनी एकमात्र विश्व कप जीत के लिए पाकिस्तान की कप्तानी की। क्रिकेट के मैदान पर उनकी कप्तानी और प्रदर्शन के लिए देश में एक बहुत सम्मानित और सम्मानित व्यक्ति हैं। भारतीय क्रिकेट की सरंचना की हर कोई तारीफ करता है।