पहले चरण की काउंसलिंग के नतीजे ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड ने जारी किये

0 89


ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड (ओजेईई) ने पहले चरण की आयोजित की गयी ओडिशा नीट काउंसलिंग 2020 के परिणामों की घोषणा कर दी है। बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट, ojee.nic.in पर जारी अपडेट के अनुसार पहले चरण की ओडिशा नीट 2020 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी कर दिये गये हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर अपने लॉगिन विवरणों के माध्यम से आवंटित सीट की जानकारी ले सकते हैं। साथ ही, उम्मीदवार अपने आवंटित सीट के लिए कन्फर्मेशन भी लॉगिन के माध्यम से ही दे सकते हैं।

यहां देखें पहले चरण की ओडिशा नीट 2020 काउंसलिंग के नतीजे

ऐसे देखें ओडिशा नीट 2020 काउंसलिंग के नतीजे

पहले चरण की ओडिशा नीट यूजी काउंसलिंग 2020 में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने के बाद एमबीबीएस एण्ड बीडीएस काउंसलिंग ओजेईई 2020 के लिंक पर और फिर नये पेज पर कैंडिडेट लॉगिन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद लॉगिन पेज पर उम्मीदवार अपने नीट अप्लीकेशन नंबर, पासवर्ड और स्क्रीन पर दिये गये सिक्यूरिटी पिन को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपने लॉगिन में पहले चरण के आवंटन परिणाम देख पाएंगे।


एडमिशन लेटर 2 दिसंबर तक करें डाउनलोड

जिन उम्मीदवारों को पहले चरण की काउंसलिंग के परिणामों में सीटों का आवंटन किया गया है उन्हें दाखिला शुल्क भुगतान करके सीट की स्वीकृति 30 नवंबर तक देनी होगी। वहीं, उम्मीदवार अपना प्रोविजिनल एडमिशन लेटर 2 दिसंबर 2020 तक डाउनलोड कर पाएंगे। दूसरी तरफ, यदि उम्मीदवार आवंटित सीट पर दाखिला नहीं चाहते हैं तो उन्हें 2 दिसंबर तक नाम वापस लेना होगा।


पहले चरण की दाखिला प्रक्रिया 2 दिसंबर 2020 तक पूरी होने के बाद ओडिशा ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन बोर्ड (ओजेईई) द्वारा रिक्त सीटों की लिस्ट 3, दिसंबर तक जारी की जाएगी। इसके बाद दूसरे चरण की काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन 4 दिसंबर को शुरू होंगे।