न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान, IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों को मिलेगी NOC

0 46


न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी संस्करण के लिए अपने खिलाड़ियों को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) प्रदान करेगा। एनओसी देने के साथ-साथ कीवी क्रिकेट बोर्ड की ओर से यह भी पुष्टि की गई है कि न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आइपीएल के पूरे संस्करण के लिए उपलब्ध होंगे। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि टेस्ट सीरीज के कारण इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी आइपीएल के 14वें सीजन के नॉकआउट मुकाबलों को मिस करेंगे, लेकिन न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस पर स्पष्टीकरण दे दिया है कि ऐसा नहीं होगा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता रिचर्ड बॉक ने एएनआइ को ईमेल के माध्यम से पुष्टि की कि बोर्ड एनओसी प्रदान करेगा और कीवी आइपीएल के पूरे संस्करण के लिए उपलब्ध होंगे। बॉक ने कहा, “हां, एनओसी दी जाएगी और क्रिकेटर्स पूरे संस्करण के लिए उपलब्ध होंगे।” यह कहा जा रहा था कि कीवी आइपीएल के प्लेऑफ चरण को मिस करेंगे, क्योंकि न्यूजीलैंड इस साल जून में इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलगी। हालांकि, बॉक ने इन सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है। आइपीएल के 2021 का सीजन अप्रैल से खेला जाना तय हुआ है।

बीसीसीआइ प्रीमियर टी20 टूर्नामेंट के लिए दर्शकों की उपस्थिति की तलाश भी कर रहा है। इसी को लेकर बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया कि प्रशंसकों के संबंध में निर्णय बहुत जल्द लिया जाएगा। गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, “यह वर्ष बड़ा होने वाला, जिसका कारण भी है। हम देखेंगे कि क्या हम फैंस को आइपीएल में वापस ला सकते हैं, यह एक निर्णय है जिसे हमें बहुत जल्द लेना होगा, लेकिन यह एक और महान टूर्नामेंट होने जा रहा है।” आइपीएल 2021 के लिए चेन्नई में गुरुवार 18 फरवरी को ऑक्शन होना है। इस दौरान इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों पर भी बोली लग सकती है।