नौकरी की तलाश में हैं तो आजमा सकते हैं ये मौका, घर बैठे करें कमाई

0 104


कोरोना महामारी के दौरान बहुत सी कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी की है। मौजूदा दौर में नई नौकरी मिलना काफी मुश्किल भरा काम हो सकता है। ऐसी स्थिति में आपके पास टैलेंट है तो आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं। हम इस खबर में कुछ ऐसे ही तरीके बता रहे हैं जिनसे आप घर बैठे पैसा कमा सकते हैं।

  1. स्किल: ऐसे समय में आपको अपना स्किल निखारना होगा। आप अपने स्किल के मदद से घर बैठे काम कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं। व्यक्तिगत ग्राहकों, एग्रीगेटर प्लेटफ़ॉर्म या छोटे व्यवसायों को ऑनलाइन ऑफ़लाइन खोजें जो आपके किसी भी कौशल के लिए भुगतान करने को तैयार हों।
  2. फ्रीलांस कर सकते हैं: घर से पैसा कमाने का सबसे आसान तरीका फ्रीलांसर के रूप में कार्य करना है। ऑनलाइन कई वेबसाइटें हैं जो लोगों को उनके कौशल और अनुभव के अनुसार फ्रीलांस काम करने का मौका देती हैं। आप ऐसी वेबसाइटों को चुन सकते हैं, जो फ्रीलांसर को मौका देती हैं।
  1. ज्ञान: आप कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक गुरु, सलाहकार या शिक्षक के रूप में अपनी विशेषज्ञता साझा कर सकते हैं। आप ऐसे समय में ज्ञान का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप काम समय-समय पर या प्रति घंटे के आधार पर कर सकते हैं। यदि आप किसी भी क्षेत्र में विशेषज्ञ हैं, तो आप कोचिंग क्लास या ट्रेनिंग क्लास उन लोगों को दे सकते हैं, जिनके पास स्किल्स की कमी है।


कुछ ऐसे जॉब जिनके लिए आप ट्राय कर सकते हैं

यह कमाई करने का बेहतर तरीका है। अगर आप फोटो और वीडियो की फील्ड में अच्छा टैलेंट रखते हैं तो आपको कई कंपनियों के इंस्टाग्राम फीड फुल करने का ऑफर मिल सकता है।

लगभग हर कारपोरेट ऑफिस में आईटी स्पेशलिस्ट की मांग होती है। थोड़ी ट्रेनिंग लेकर भी आप काम शुरू कर सकते हैं। ऐसे लोग पार्ट टाइम काम कर अच्छी कमाई कर सकते हैं।


इस फील्ड में रोजगार की अपार संभावनाएं हैं। आप जॉब के लिए प्रोफेशनल वेबसाइट पर जाकर नौकरी की तलाश कर सकते हैं। फुल टाइम और फ्रीलांसिंग के तौर पर ऐसे लोगों की काफी मांग रहती है।

कंपनियों को अपने और अपने प्रोडक्ट के प्रमोशन के लिए सोशल मीडिया मार्केटिंग कंसल्टेंट की जरुरत होती है। सोशल मीडिया मौजूदा दौर में कमाई का बड़ा जरिया हो चुका है और इसे कंपनियां भी बखूबी समझती हैं। अगर आप यह काम कर सकते हैं तो यह फील्ड आपके लिए बेहतर है।