नव वर्ष के पहले दिन भगवान का आशीर्वाद लेने पहुंचे लोग, दर्शन कर मांगी सुख समद्धि

0 65


31 दिसंबर को नए वर्ष के स्वागत के जश्न के बाद पहली जनवरी की सुबह लाेग मंदिरों में पहुंचे जहां उन्होंने भगवान का आशीर्वाद लेकर परिवार की सुख समृद्धि मांगी। शुक्रवार को शहर भर के मंदिरों में आम दिनों के मुकाबले ज्यादा भीड़ रही जहां लोगों ने इस नए वर्ष की शुरूआत भक्ति व आस्था के साथ की।

शहर के प्रमुख बावे वाली माता, रणवीरेश्वर मंदिर, पीरखो मंदिर, रघुनाथ मंदिर आदि में तो लोग पहुंच ही रहे हैं लेकिन गली मोहल्लों में स्थित मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की संख्या अधिक रही। बावे वाली माता मंदिर में सुबह सबेरे ही श्रद्धालु पहुंचने लगे जहां कतारों में खड़े होकर लोगों ने माता के दर्शन किए।

यहां पर नव वर्ष पर दिन भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहता है और प्रशासन की ओर से भी श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशेष प्रबंध किए गए हैं। वहीं बावे वाली माता के दर्शनों के बाद कई लोग बाग-ए-बाहू पार्क में भी जा रहे हैं जहां नव वर्ष पर खिली धूप का आनंद ले रहे हैं। इसके अलावा लोगों ने घरों में भी पूजा अर्चना की और बीते वर्ष 2020 के साथ आए कोरोना महामारी के खात्मे की प्रार्थना की।


घरों में बच्चों व युवाओं ने अपने बुजुर्गों की चरण छूकर आशीर्वाद लिया। इसके अलावा नव वर्ष की बधाई देने का दौर भी जारी रहा। लोग मोबाइल फोन के अलावा अपने करीबियों को उनके घरों में भी पहुंच कर नव वर्ष की शुभकामनाएं दे रहे हैं।