नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा के लिए 15 तक कराए रजिस्ट्रेशन

0 81


मुख्यालय स्थित बीआरसी प्रांगण में एक विशेष बैठक का आयोजन बीआरपी ओम प्रकाश की अध्यक्षता में हुई। इसमें नवोदय विद्यालय में नामांकन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 15 दिसंबर तक कराने का निर्देश दिया गया। कहा गया कि प्रत्येक प्राइमेरी विद्यालय से पांच और मध्य विद्यालय से दस छात्रों का रजिस्ट्रेशन अनिवार्य होगा। नवोदय विद्यालय गढबनेली के विज्ञान शिक्षक शम्स आलम ने इस बाबत विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

बैठक में बीआरपी ओम प्रकाश द्वारा तीन दिसंबर को जिला शिक्षाधिकारी पूर्णिया द्वारा जिले में आयोजित बैठक की विस्तृत जानकारी दी गई। इसके तहत सभी विद्यालय प्रधानों से नामांकन पखवारा एवं अभियान तक नामांकन से संबंधित छात्रों की संख्या एवं सूची हार्ड एवं सॉफ्ट कॉपी में में देने के लिए कहा गया। साथ ही सांख्यिकी रिपोर्ट वर्ग प्री प्राइमरी से बाहरवीं तक के छात्रों की संख्या एवं उनसे सम्बन्धित प्रतिवेदन विहित प्रपत्र मे देना अनिवार्य बतलाया गया।

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एसएसए पूर्णिया के निर्देश के आलोक में प्रखंड अंतर्गत कार्यरत शारीरिक शिक्षक स्वनामित शिक्षकों की सूची विहित प्रपत्र में देने को कहा गया।

साथ ही सभी विद्यालयों में कार्यरत सभी शिक्षकों का फोटोयुक्त फ्लैक्स में छपाकर प्रत्येक विद्यालय अपने मुख्य बरामदा या कार्यालय के बाहर प्रदर्शित करेंगे। यह कार्य एक सप्ताह में हर हाल में पूर्ण करने को कहा गया। बैठक में बीआरपी इम्तियाज आलम, मदन कुमार, सीआरसीसी आफताब आलम, मनोज कुमार चौधरी, सुमिता नन्द विश्वास, सुशील कुमार रजक, दिलीप झा, जहाँगीर, मुदस्सीर, विद्यालय प्रधान जगदीश रजक, सनोज कुमार सहित कई सीआरसीसी और विद्यालय प्रधान उपस्थित थे।