नगरोटा आतंकी साजिश को लेकर पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, गृह मंत्री और NSA डोभाल हुए शामिल

90


इस वक्त एक बड़ी खबर आ रही है। नगरोटा आतंकी साजिश को लेकर पीएम मोदी ने एक अहम बैठक की है। समाचार एजेंसी ने सरकारी सूत्रों के हवाले से ये जानकारी दी है। इसके मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नगरोटा एनकाउंटर पर शीर्ष अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की है। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजित डोभाल, विदेश सचिव और शीर्ष खुफिया अधिकारी शामिल हुए। समाचार एजेंसी ने सरकारी सूत्रों के हवाले से बताया है कि इस बैठक में इस बात का खुलासा हुआ है कि नगरोटा एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी 26/11 के आतंकी हमले की बरसी पर एक बड़े हमले की योजना बना रहे थे।

नगरोटा हाइ-वे पर आतंकी साजिश !

जम्मू कश्मीर में गुरुवार को हाईवे के रास्ते आतंकियों की घुसपैठक की साजिश को नाकाम किया गया। जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से पाकिस्तान के रास्ते घुसपैठ कर ट्रक में छिपकर आने की कोशिश में लश्कर-ए-तैयबा के चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने नगरोटा के बन टोल प्लाजा के पास मार गिराया। ये सभी आतंकी जिस ट्रक में छिपकर श्रीनगर के रास्ते पर जा रहे थे, सुरक्षाबलों ने उस पूरे ट्रक को बम से उड़ा दिया। नगरोटा हाईवे पर गाड़ियों की आवाजाही को राक दिया गया है और जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बन टोल प्लाजा के आसपास के इलाकों में सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।


आतंकियों को लेकर बड़ा खुलासा, ट्रक में छिपकर आए

नगरोटा एनकाउंटर को लेकर कई खुलासे किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक, जिस ट्रक में आतंकियों को छिपाकर कश्मीर ले जाया जा रहा था उसके अंदर एक स्पेशल केबिन बनाया गया था, जिसमें बिस्तर और कंबल भी रखे गए थे। इस ट्रक में खाद और सीमेंट की बोरियां रखी हुई थी। उन्हीं के बीच एक केबिन बना था, जहां आतंकियों को छिपारकर लाया गया था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.