दिल्ली मेट्रो में सफर करने वाले जरूर पढ़ें यह खबर, ठगी से बच जाएंगे आप

0 67


अगर दिल्ली मेट्रो की ट्रेनों में सफर करते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। मेट्रो में सफर के दौरान एक जरा सी चूक आपको पीड़ित बना सकता है। दरअसल, दिल्ली मेट्रो पुलिस ने नोट की नकली गड्डी दिखा कर मेट्रो यात्रियों से ठगी करने वाले एक नाबालिग सहित 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। बालिग बदमाश की पहचान बवाना निवासी विकास के रूप में हुई है। आरोपित पीडि़त का एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करते थे। वे एक ही तरह से मेट्रो यात्रियों के साथ ठगी की चार वारदात कर चुके हैं। पुलिस ने उनके पास से 39 हजार रुपये, नोट की नकली गड्डी और मोबाइल फोन इत्यादि बरामद किया है।

मेट्रो के पुलिस उपायुक्त जीतेंद्र मणि ने बताया कि हरियाणा पलवल निवासी पीड़ित असम में आर्मी सिग्नल में कांस्टेबल हैं। नौ नवंबर को राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर दो अज्ञात लोग उनसे मिले थे। बदमाशों ने पांच सौ रुपये के नोट का बंडल दिखाकर धोखे से उनका एसबीआई का एटीएम कार्ड उसका पिन नंबर हासिल कर लिया था। बाद में उनके खाते से 1,63 हजार रुपये निकाल लिए गए थे।


ऐसी ही घटना 10 नवंबर को नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन पर घटी थी। दो बदमाशों ने बिहार निवासी शख्स से एटीएम कार्ड और उसका पिन नंबर प्राप्त कर उनके खाते से 98 हजार रुपये उड़ा लिए थे। बाद में राजीव चौक मेट्रो स्टेशन और मयूर विहार फेज -1 मेट्रो स्टेशन पर भी सामान प्रकार से यात्रियों से ठगी की गई थी। सभी मामले में मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन कर रही थी।

आईएनए मेट्रो स्टेशन के एसएचओ अजय कुमार की टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की तो बदमशों का सुराग मिला। जिसके बाद पुलिस ने विकास और उसके नाबालिग साथी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपितों ने मेट्रो यात्रियों से ठगी की बात स्वीकार कर ली।