दिल्ली में राशन वितरण को लेकर भाजपा नेता ने लिखा सीएम केजरीवाल को पत्र, जताई ये आशंका 

0 71

भाजपा ने दिल्ली सरकार से जन वितरण प्रणाली के राशन दुकानदारों का बकाया भुगतान करने की मांग की है। उसका कहना है कि पिछले आठ माह से इन दुकानदारों का कमीशन नहीं दिया गया है। यदि बकाया भुगतान नहीं हुआ तो गरीबों के बीच राशन वितरण का काम प्रभावित हो सकता है। इसे लेकर विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखा है।

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि राशन दुकानदारों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलकर अपनी परेशानी बताई है। उनका कनहा है कि आठ माह से कमीशन नहीं मिलने से राशन दुकानदारों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। ज्यादातर दुकानदारों ने किराये पर दुकानें ले रखी हैं। इसके अलावा बिजली बिल और दो-दो सहयोगियों को वेतन देना पड़ता है। इस स्थिति में बकाया भुगतान नहीं होने पर हड़ताल करने को मजबूर हो जाएंगे। बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली में 2011 दुकानदार राशन वितरण के काम से जुड़े हुए हैं।


लॉकडाउन के दौरान जब तमाम दुकानें बंद थीं तब भी इन लोगों ने प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना व राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत गरीबों को मुफ्त राशन वितरण के काम में लगे हुए थे। कोरोना संक्रमण की वजह से पांच दुकानदारों की मौत हो चुकी है। इन्हें कोरोना योद्धा मानकर इनके परिजनों को एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद मिलनी चाहिए। उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया जाए जिससे कि दुकानदारों को बकाया मिल सके।