दिल्ली में बंद नहीं किए जाएंगे बाजार, मार्केट एसोसिएशन के साथ मीटिंग में बोले सीएम केजरीवाल 

0 98

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित करने में सहयोग लेने के उद्देश्य से शुक्रवार को दिल्ली की विभिन्न मार्केट एसोसिएशन के प्रतिनिधियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात की। केजरीवाल ने स्पष्ट किया कि दिल्ली सरकार किसी भी मार्केट को बंद नहीं करना चाहती है।

उन्होंने विभिन्न मार्केट एसोसिएशन से अपील की कि वे यह सुनिश्चित करें कि मार्केट में कोई भी बिना मास्क के मिले तो उसे वे खुद निःशुल्क मास्क उपलब्ध कराएं। साथ ही सभी दुकानदार अपनी दुकान पर हैंड सैनेटाइजर और मास्क भी अवश्य रखे।

विभिन्न एसोसिएशन ने सरकार को दिया हर संभव मदद का आश्वासन

इस दौरान मुख्यमंत्री को विभिन्न मार्केट एसोसिएशन ने मार्केट क्षेत्रों में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार का पूरी तरह से सहयोग देने का आश्वासन दिया। मार्केट के पदाधिकारियों ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए कुछ एक मार्केट बंद करने की संभावना को लेकर अपनी चिंता जाहिर की, जिस पर मुख्यमंत्री ने उनकी चिंता दूर की।


आप नेता-कार्यकर्ता जनता के बीच मुफ्त मास्क बांटें, यही सबसे बड़ी देशभक्ति

मुख्यमंत्री ने आम आदमी पार्टी के सांसद-विधायकों और कार्यकर्ताओं से जनता के बीच जाकर मास्क बांटने की अपील की है। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के हमारे विधायकों, सांसदों, पार्षदों और स्वयंसेवकों, आप सब भी सावर्जनिक स्थानों पर जाएं और जो लोग मास्क नहीं पहने मिलें, उनमें निःशुल्क मास्क बांटें। यह सबसे बड़ी देशभक्ति और मानव सेवा है। उन्होंने कहा कि मैं सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध करते हुए कहना चाहता हूं कि वे भी अपने स्वयंसेवकों को सड़क पर उतर कर निशुल्क मास्क वितरित करने के लिए कहें। उन्होंने कोरोना की महामारी से निपटने के लिए सभी से एकजुट होकर प्रयास करने की अपील की।


हमारे डॉक्टर बिना थके कोविड मरीजों का कर रहे इलाज

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के तेजी से प्रसार के बावजूद हमारे डॉक्टरों, नर्सों और मेडिकल स्टाफ ने सराहनीय कार्य किया है। वे बिना थके लगातार कोविड मरीजों की जांच और इलाज कर रहे हैं। इसके लिए सभी डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लोग प्रसंशा के हकदार हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली में कोरोना के प्रसार को रोकने और मरीजों को बेहतर इलाज देने को लेकर बेहद ही गंभीर हैं।


बेड कम न पड़ें इसके लिए किए जा रहे प्रयास

दिल्ली वासियों को अस्पतालों में कोविड के सामान्य बेड और आइसीयू बेड की कमी न हो, इसके लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री आइसीयू बेड की कमी को देखते हुए जीटीबी और डीडीयू में डॉक्टरों के साथ बैठक कर आइसीयू बेड बढ़ाने की अपील कर चुके हैं। मुख्यमंत्री के प्रयास के बाद दिल्ली सरकार के अस्पतालों में अगले कुछ दिनों के अंदर 663 अतिरिक्त आइसीयू बेड बढ़ा दिए जाएंगे। साथ ही, केंद्र सरकार से भी 750 आइसीयू बेड मिलने का आश्वासन मिला है। मुख्यमंत्री ने दिल्ली वासियों को मास्क पहन कर बाहर निकलने के लिए जागरूक करने के लिए सभी राजनीतिक दलों से सहयोग देने की अपील भी की है।