दिल्ली भाजपा कार्यकारिणी की बैठक माजरा डबास गांव में होगी, राजनाथ समेत कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

0 69

दिल्ली भाजपा की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक 20 मार्च से होगी। निगम उपचुनाव में मिली हार के बाद हो रही कार्यकारिणी की बैठक का विशेष महत्व है, क्योंकि इन दिनों संसद में पेश राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र शासन (संशोधन) विधेयक के विरोध में आम आदमी पार्टी (आप) सरकार आक्रामक है और कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर चल किसान धरना दे रहे हैं। बैठक में वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा के साथ ही अगले साल होने वाले नगर निगम चुनाव की रणनीति बनाई जाएगी।

पहले दिन पंत मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय में प्रदेश पदाधिकारियों, कोर कमेटी व अन्य वरिष्ठ नेताओं की बैठक होगी। अगले दिन बवाना विधानसभा के माजरा डबास गांव में कार्यकारिणी की बैठक होगी जिसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह संबोधित करेंगे। बताया जाता है कि कृषि कानूनों के विरोध में दिए जा रहे धरने को ध्यान में रखकर कार्यकारिणी की बैठक ग्रामीण इलाके में की जा रही है। वहां किसान सभा भी आयोजित होगी जिसे भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव संबोधित करेंगे।


भाजपा नेताओं का कहना है कि दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में जनसंवाद बढ़ाया गया है। किसानों को कृषि कानूनों के लाभ बताए जा रहे हैं। इसके सकारात्मक परिणाम मिले हैं। इस संवाद को और बढ़ाने की जरूरत है और कार्यकारिणी की बैठक में इस पर चर्चा होगी।

लगभग एक वर्ष बाद निगम चुनाव है जिसकी तैयार को लेकर मंथन किया जाएगा। पिछले दिनों हुए उपचुनाव में पार्टी को मिली हार से जमीनी स्तर पर संगठन को मजबूत करने की जरूरत है। इसे लेकर कार्यकर्ताओं को वरिष्ठ नेताओं का मार्ग दर्शन मिलेगा। केंद्र सरकार व दिल्ली सरकार के अधिकार निर्धारित करने वाले विधेयक का आप विऱोध कर रही है। जंतर मंतर पर धरना में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए हैं। कांग्रेस भी इस विधेयक के विरोध में है।


पार्टी का कहना है कि इस विधेयक को लेकर दुष्प्रचार किया जा रहा है। यदि समय रहते जवाब नहीं दिया गया तो अगले वर्ष होने वाले निगम चुनाव में नुकसान हो सकता है। इसे ध्यान में रखकर संगठनात्मक गतिविधियों को धार देने की रणनीति बनाई जाएगी। कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी की पिछली गतिविधियों की समीक्षा होगी। इसके साथ ही राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया जाएगा जिसमें दिल्ली सरकार के काम काज पर चर्चा होगी।