दिल्ली पुलिस द्वारा सीमाओं पर बाड़ेबंदी पर प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी से पूछा ये सवाल?

0 34


किसानों ने ट्रैक्‍टर रैली के दौरान जो हुड़दंग किया और लालकिले पर अपना झंडा फहराया, उसकी सभी ने आलोचना की। अब किसानों ने 6 फरवरी को चक्‍का जाम करने की घोषणा की है। ऐसे में दिल्‍ली की सीमाओं पर पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए कई इंतजाम किए हैं। इस बीच

दरअसल, पुलिस ने दिल्ली की अलग-अलग सीमाओं पर बाड़ेबंदी की है। इसको लेकर पहले कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी और फिर प्रियंका गांधी ने सवाल उठाए हैं। प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया- ‘प्रधानमंत्री जी, अपने किसानों से ही युद्ध?’ उन्‍होंने इस पोस्‍ट के साथ एक वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो गाजीपुर बॉर्डर का है और इसमें बाड़ेबंदी के पीछे सुरक्षाबलों के जवान खड़े नजर आ रहे हैं।

इसके अलावा दिल्‍ली की अलग-अलग सीमाओं पर भी उपद्रवियों को रोकने के लिए इंतजाम किए जा रहे हैं। हाल ही में एक प्रदर्शनकारी ने पुलिसकर्मी पर तलवार से हमला कर दिया था। इसके अलावा ट्रैक्‍टर रैली के दौरान पत्‍थरबाजी और पुलिसवालों की पिटाई करने के लिए काफी दृश्‍य सामने आए थे। काफी पुलिसकर्मी इस दौरान घायल हुए, जिनका हाल जानने के लिए गृहमंत्री अमित शाह भी अस्‍पताल पहुंचे। घायल पुलिसकर्मियों के परिवारवालों ने भी हाल ही में विरोध प्रदर्शन किया था।


दिल्‍ली पुलिस ने गाजीपुर बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम किए हैं, ताकि उपद्रवी शांति व्‍यवस्‍था को भंग न कर सकें।