दिग्गज क्रिकेटरों ने की अजिंक्य रहाणे की कप्तानी की तारीफ, डेब्यू करने वालों की भी हुई प्रशंसा

0 166


भारतीय टीम ने मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार प्रदर्शन किया। मयंक अग्रवाल के विकेट को छोड़ दें तो टीम इंडिया के लिए दिन अच्छा रहा। भारत ने अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 रन पर ढेर कर दिया और फिर पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट खोकर भारत ने 36 रन बना लिए हैं। मैच के पहले दिन के बाद भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने टीम की तारीफ की है। खासकर अजिंक्य रहाणे की कप्तानी और डेब्यू करने वाले मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल की सराहना हुई है।

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने मैच के पहले दिन के बाद ट्वीट करते हुए लिखा, “रहाणे ने शानदार गेंदबाजी कराई और वास्तव में स्मार्ट फील्ड प्लेसमेंट लगाई। गेंदबाजों ने भी उनका साथ दिया। अश्विन, बुमराह और सिराज शानदार थे। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया को 195 पर ऑल आउट शानदार रहा। अब बल्लेबाजों को पहली पारी में अच्छी बढ़त हासिल करनी है।”

पूर्व टेस्ट विशेषज्ञ वीवीएस लक्ष्मण ने कहा, “भारत के लिए बेहतरीन दिन। गेंदबाज एक बार फिर से शानदार थे, दोनों डेब्यू करने वाले भी लय में दिखे, रहाणे ने वास्तव में अच्छी कप्तानी की, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने एडिलेड में मिली हार को मुड़कर नहीं देखा।” वहीं, हरभजन सिंह ने लिखा है, “आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने दमदार गेंदबाजी की। अब हमारे बल्लेबाजों को बोर्ड पर 300 रन लगाने होंगे। शानदार टीम इंडिया।”

शेन वार्न ने भी एमसीजी की विकेट और कप्तान रहाणे की तारीफ की और लिखा, “आज एमसीजी में क्रिकेट का कितना अच्छा दिन है। लंबे समय तक एमसीजी में सर्वश्रेष्ठ विकेट तैयार करने के लिए ग्राउंड स्टाफ को बधाई। कृपया इस प्रकार की और अधिक पिचों को देखें! अजिंक्य रहाणे ने भारतीय गेंदबाजों से अच्छा कार्य कराया और बहुत अच्छा नेतृत्व किया! क्या भारत पूरे दिन बल्लेबाजी कर सकता है?