तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

0 92


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुरुवार 7 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। मैच की पूर्व संध्या पर बीसीसीआइ ने उन 11 खिलाड़ियों का चयन किया है, जो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। बीसीसीआइ ने ये भी स्पष्ट कर दिया है कि तीसरे टेस्ट मैच के लिए चेतेश्वर पुजारा नहीं, बल्कि रोहित शर्मा टीम के उपकप्तान होंगे।

भारतीय टीम को तीसरे टेस्ट मैच के लिए टीम में दो बदलाव करने पड़े हैं। तेज गेंदबाज उमेश यादव टीम से बाहर हैं, क्योंकि उनको दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोट लगी थी। उमेश यादव के स्थान पर टीम मैनेजमेंट ने नवदीप सैनी पर भरोसा जताया है, जो कि देश के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने वाले हैं। इसके अलावा एक बदलाव भारतीय टीम को रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के लिए करना पड़ा है, क्योंकि रोहित शर्मा इससे पहले क्वारंटाइन में थे।

बीसीसीआइ ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर जो ट्वीट किया है, उसके मुताबिक रोहित शर्मा को सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की जगह टीम में शामिल किया गया है। मयंक फॉर्म के कारण प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए हैं। माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वनडे और टी20 फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले टी नटराजन को तेज गेंदबाज उमेश यादव के स्थान पर देखा जा सकता है, लेकिन मैनेजमेंट ने नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है, जो काफी समय से टीम के साथ हैं। न्यूजीलैंड दौरे पर भी वे टीम के साथ थे, लेकिन उनको मौका नहीं मिला था।

भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।