डीयू ने जारी की पहली पीजी मेरिट लिस्ट, कोर्स के अनुसार ऐसे देखें एडमिशन लिस्ट

105


दिल्ली विश्वविद्यालय ने पीजी दाखिले के अंतर्गत पहली मेरिट जारी कर दी है। डीयू ने ऑफिशियल वेबसाइट, du.ac.in पर विभिन्न एंट्रेंस बेस्ड कोर्सेस के लिए एडमिशन लिस्ट उपलब्ध करा दी है। जिन स्टूडेंट्स ने डीयू पीजी एडमिशन 2020 के लिए प्रवेश परीक्षा दी थी, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से एडमिशन लेिस्ट में अपना नाम चेक कर सकते हैं।

डीयू पीजी एडमिशन 2020: कोर्स के अनुसार एडमिशन लेिस्ट यहां देखें

एडमिशन आज, 18 नवंबर से

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए विभिन्न स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में प्रवेश की प्रक्रिया आज शुरू की जानी थी। विश्वविद्यालय द्वारा हाल ही में, 13 नवंबर और 15 नवंबर को दी गयी आधिकारिक सूचना के अनुसार मेरिट बेस्ड और एंट्रेंस बेस्ड दोनो तरह के कोर्सस में एडमिशन आज, 18 नवंबर 2020 से शुरू हो गये हैं। डीयू मेरिट बेस्ड पीजी कोर्सेस और एंट्रेंस बेस्ड कोर्सेस, दोनो के लिए एडमिशन से सम्बन्धित जानकारी स्टूडेंट्स विश्वविद्यालय की ऑफिशियल वेबसाइट, du.ac.in से ले पाएंगे।


डीयू पीजी एडमिशन 2020: 54 कोर्सेस में होगा एडमिशन

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा दी गयी आधिकारिक सूचना के अनुसार मेरिट बेस्ड और एंट्रेंस बेस्ड या दोनो आधारित कुल 54 पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस के लिए स्टूडेंट्स आज से दाखिला ले पाएंगे। इनमें एमए, एमएससी, बीएड, एमएड, एमसीए, एमपीईडी और एमजे शामिल हैं। हालांकि, एमए साइक्लॉजी और एमए इंग्लिश कोर्सेस के परिणामों की घोषणा नहीं किये जाने से इन कोर्सेस के लिए दाखिला फिलहाल आज से नहीं शुरू होगी।


स्टूडेंट्स अपने फाइनल ईयर मार्क्स करें अपलोड

दिल्ली विश्वविद्यालय ने मेरिट बेस्ड और एंट्रेंस बेस्ड या दोनो आधारित कोर्सेस के लिए आवेदन किये स्टूडेंट्स से अपने फाइनल ईयर के मार्क्स अपलोड करने को कहा है। मार्क्स अपलोड करने की प्रक्रिया 16 नवंबर से ही शुरू कर दी गयी थी। जिन स्टूडेंट्स ने अभी तक अपने मार्क्स अपलोड नहीं किये हैं, वे पीजी प्रवेश पोर्टल पर लॉगिन करके अपलोड कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.