डीडीएमए की बैठक में केजरीवाल ने पूछा- एक्सपर्ट बताएं, क्यों हो रही कोरोना से ज्यादा मौत

0 49


राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार हो रहे इजाफे के बीच बुधवार को बुलाई गई दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (Delhi Disaster Management Authority) की बैठक में अरविंद केजरीवाल ने पूछा कि एक्सपर्ट बताएं कि कोरोना से ज्यादा मौतेें क्यों हो रही हैं। गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण दर में थोड़ी कमी तो आती दिख रही है, लेकिन मौतों का आंकड़ा डरा रहा है। दरअसल, दिल्ली में पिछले पांच दिनों के दौरान लगातार 100 से अधिक लोगों की मौत हुई है। दिल्ली में मंगलवार को 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 6,224 नए मामले सामने आए। वहीं पिछले 24 घंटे में 4,943 मएरीज ठीक हुए हैं और 109 मरीजों की मौत हुई है। इस माह कोरोना से 2,110 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से 580 मरीजों की मौत पिछले पांच दिनों में हुई है। नवंबर महीने में अब तक कोरोना के डेढ़ लाख से ज्यादा मामले आ चुके हैं।


इसी के साथ दिल्ली में अब तक कुल पांच लाख 40 हजार 541 मामले आए हैं। इसमें से एक लाख 53 हजार 835 मामले इस माह आए हैं। वहीं दिल्ली में अब तक कुल चार लाख 93 हजार 419 मरीज ठीक हुए हैं। इनमें से एक लाख 45 हजार 943 मरीज इस माह ठीक हुए हैं। मौजूदा समय में मरीजों के ठीक होने की दर 91.28 फीसद है। वहीं मृतकों की कुल संख्या 8,621 हो गई है।


कोरोना के बढ़ते मामलोें के मद्देनजर पिछले दिनों केंद्रीय गृहमंत्रालय की एक बैठक भी हुई थी, जिसमें कई अहम निर्णय लिए गए थे। इसे धीरे-धीरे दिल्ली में लागू किया गया है।