डीटीयू के सत्रारंभ-2020 का हुआ ऑनलाइन शुभारंभ, अभिभावक भी कार्यक्रम से जुड़े

0 75


दिल्ली प्रोद्यौगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) के तीन दिवसीय सत्रारंभ कार्यक्रम 2020 का शुभारंभ बुधवार को ऑनलाइन हुआ। इस अवसर पर डीटीयू से जुड़े शिक्षक व इस वर्ष नए दाखिल हुए विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक कार्यक्रम में ऑनलाइन जुड़े और उन्होंने कुलपति सहित सभी वक्ताओं को सुना। सत्रारंभ कार्यक्रम 3 दिसंबर तक चलेगा।

कार्यक्रम के दौरान डीटीयू कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने नए विद्यार्थियों का स्वागत किया व उन्हें सुनहरे भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि डीटीयू का 79 वर्ष का शानदार इतिहास रहा है। यह संस्थान देश की सभी आइआइटी से पुराना है। 1941 से 2020 तक का इसका शानदार सफर न जाने कितने अनुभवों से भरा है। कुलपति ने जानकारी देते हुए बताया कि डीटीयू के पूर्व छात्र (एल्यूमनी) ही इसके ब्रांड अंबेसडर हैं। वर्तमान में भी डीटीयू में एल्यूमनी लाखों लोगों को रोजगार दे रहे हैं। उन्होंने डीटीयू के पूर्व छात्रों का नाम लेते हुए बताया कि वह लोग देश की अर्थव्यवस्था में बहुत बड़ा योगदान दे रहे हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया कि आप भी आगे चलकर रोजगार देने वाले बनें।


कुलपति के संबोधन के पश्चात डीटीयू स्टूडियो द्वारा निर्मित वर्चुअल टूर की वीडियो के माध्यम से विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय परिसर, प्रयोगशालाओं व कार्यशालाओं के साथ डीटीयू के पूर्वी दिल्ली परिसर का भ्रमण भी करवाया गया। उसके पश्चात डीटीयू के ख्यातिप्राप्त पूर्व विद्यार्थियों मनीत गोहिल, तश्विंदर सिंह, के. श्रीराम, राजकुमार ऋषि और अरुण गुप्ता ने नए दाखिल हुए विद्यार्थियों के साथ अपने अनुभव साझा किए।