टी नटराजन ने डेब्यू T20I में किया धमाका, 3 विकेट लेकर भारत की जीत में किया जबरदस्त सहयोग

0 93


टीम इंडिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन के लिए साल 2020 बेहतरीन रहा है। उन्हें इस साल आइपीएल, भारतीय वनडे व टी20 टीम में डेब्यू करने का मौका मिला। नटराजन ने आइपीएल 2020 में अपने अच्छे प्रदर्शन के जरिए भारतीय टीम में जगह बनाने में सफलता हासिल की। अपने पहले ही टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में उन्होंने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टीम की जीत में अहम भागीदारी की और भारत को पहले मैच में 11 रन से जीत मिली।

टीम इंडिया ने इस मैच में 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन बनाए, लेकिन भारतीय गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के सामने कंगारू टीम के बल्लेबाज 20 ओवर में 7 विकेट पर 150 रन ही बना पाए। भारत की तरफ से डेब्यू करने वाले गेंदबाज टी नटराज ने 4 ओवर में 30 रन देकर 3 विकेट लिए और उन्होंने ओपनर बल्लेबाज शॉर्ट को 34 रन पर आउट किया जबकि ग्लेन मैक्सवेल जैसे इन फॉर्म बल्लेबाज को भी 2 रन पर ही चलता कर दिया। नटराजन ने तीसरा विकेट स्टार्क के तौर पर लिया और वो एक ही रन बना पाए।


इस मैच में चहल को दूसरी पारी में जडेजा के इंजर्ड होने के बाद एंट्री मिली और उन्होंने भी तीन विकेट लेकर कंगारू टीम को हैरान कर दिया। जडेजा ने 4 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट लिए जबकि दीपक चाहर को एक विेकेट मिला। वैसे नटराज ने लिए इससे शानदार डेब्यू क्या हो सकता था कि उन्होंने टीम के लिए विकेट भी लिए और टीम को जीत भी मिली।

आपको बता दें कि जसप्रीत बुमराह ने भी टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2016 में डेब्यू किया था और तीन विकेट लिए थे जबकि चार साल बाद नटराज ने भी कंगारू टीम के खिलाफ डेब्यू किया और तीन विकेट लिए। ये अपने आप में कमाल का इत्तेफाक रहा। अब तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना ली है और सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को खेला जाएगा।