टीम इंडिया को क्यों मिली हार और गेंदबाजों की जमकर क्यों हुई धुनाई, हरभजन सिंह ने किया खुलासा 

0 78

टीम इंडिया ने आठ महीने के बाद जब क्रिकेट के मैदान पर कदम रखे तो उम्मीदें बहुत थी, लेकिन वो टूट गई। तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम का आगाज अच्छा नहीं रहा। मेजबान टीम ने विराट कोहली की टीम इंडिया को पटखनी देकर पहला मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। पहले मैच में टीम इंडिया की हार के बाद हरभजन सिंह ने बताया कि वो कौन सी सबसे बड़ी वजह से जिससे टीम को हार का सामना करना पड़ा।

भज्जी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, कुछ बातें भारत के हक में नहीं रही। हालांकि टीम ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इस टीम की फील्डिंग सबसे खराब रही। फील्डर्स ने कई सारे कैच छोड़े साथ ही मिसफील्ड भी हुए। जब आप इंटरनेशनल मैच खेल रहे होते हैं तो कैच पकड़ना चाहते हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अगर टीम के फील्डर्स इस तरह से गेंदबाजों को निराश करेंगे तो उनका मनोबल गिरेगा और यही पहले मैच में यही हुआ। उन्होंने टीम की हार के लिए पूरी तरह से फील्डिंग को जिम्मेदार ठहराया।

भज्जी ने कहा कि, शमी को छोड़कर अन्य गेंदबाजों के लिए पहला मैच अच्छा नहीं रहा। ये पहला मैच था, लेकिन आपको अच्छा खेलने के लिए यहां की कंडीशन और बाउंस के साथ तालमेल बिठाना होगा। आपको किस लेंंथ पर गेंदबाजी करनी है ये सबसे जरूरी होता है। हमारे गेंदबाजों ने शुरुआती ओवर्स में नई गेंद से शॉर्ट गेंदें फेंकी। खेल की शुरुआत में विकेट लेने के लिए फुल लेंथ पर गेंदबाजी जरूरी है, लेकिन पहले मैच में ऐसा नहीं हो सका और इसकी वजह से ही कंगारू बल्लेबाज इतने रन बनाने में कामयाब हो पाए। वैसे भी इतने बड़े स्कोर को चेज कर पाना आसान नहीं होता। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 374 रन बना डाले तो वहीं भारतीय टीम ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 308 रन बनाए।