टीम इंडिया के लिए अगले 10 साल तक खेलेगा ये युवा खिलाड़ी, माइकल हसी ने बताया नाम

0 75


भारतीय क्रिकेट टीम ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में जीत हासिल करके सीरीज में वापसी कर ली और 1-1 की बराबरी पर आ गई। टीम इंडिया को पहले मैच यानी एडिलेड में जिस तरह से हार मिली थी उसके बाद दूसरे मैच में काफी बदलाव देखने को मिले। विराट के भारत लौटने और शमी के घायल होकर सीरीज से बाहर होने के बाद कई बदलाव देखे गए और इस क्रम में टीम में ओपनर के तौर पर शुभमन गिल को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।


मेलबर्न टेस्ट में भारत की तरफ से दो युवा खिलाड़ियों शुभमन गिल और मो. सिराज को डेब्यू का मौका दिया गया और दोनों ने ही अच्छा प्रदर्शन किया। शुभमन गिल ने पहली पारी में 45 रन जबकि दूसरी पारी में नाबाद 35 रन बनाए। शुभमन गिल के तारीफ कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी की थी और अब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा है कि, शुभमन गिल अगले 10 वर्ष तक इंडियन क्रिेकेट के लिए काफी अहम साबित होंगे।


हसी ने कहा कि, ये टीम इंडिया के लिए शानदार वापसी रही क्योंकि रहाणे ने भी माना था कि पहले टेस्ट मैच में सिर्फ 90 मिनट के खराब खेल ने हमें रहा दिया था। हसी ने कहा कि, इस तरह के कमबैक करना किसी भी टीम के लिए खास होता है। वहीं शुभमन गिल के बारे में उन्होंने कहा कि, वो शानदार कलात्मक बल्लेबाज हैं और वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगले 10 साल तक भारत के लिए खेलेंगे।

हसी ने भारतीय गेंदबाजी के बारे में कहा कि, जब मो. शमी चोटिल हो गए तो मुझे लगा कि, मेहमान टीम की गेंदबाजी प्रभावित होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मो. सिराज ने उनकी कमी पूरी करते हुए बेहतरीन खेल दिखाया। आपको बात दें कि शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट में पृथ्वी शॉ की जगह मौका दिया गया था और उन्होंने मौके का फायदा उठाते हुए अच्छी बल्लेबाजी की। अब दोनों देशों के बीच तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में शुरू होगा।