टीम इंडिया के खिलाफ स्लेजिंग करने से बचना चाहेगी ऑस्टेलियाई टीम, डेविड वार्नर का बड़ा बयान

0 80


ऑस्टेलियाई क्रिकेटर्स स्लेजिंग के लिए जाने जाते हैं, लेकिन टीम के ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर का कहना है कि टीम इंडिया के खिलाफ कंगारू खिलाड़ी ऐसा नहीं करेगी। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों से उनकी टीम उलझने से बचने की कोशिश करेगी। बता दें कि भारतीय टीम इस वक्त ऑस्टेलिया दौरे पर है। इस दौरान दोनों देशों के बीच तीन वनडे, तीन टी-20 और चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। दौरे की शुरुआत शुक्रवार को वनडे सीरीज से होगी।

वार्नर ने कहा, ‘भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से अभियान की शुरुआत होगी। मुकाबला काफी दिलचस्प होगा। विराट कोहली 10 में से केवल सात मैच खेलेंगे। ऐसे में हमें अपने भावनाओं पर काबू रखना होगा। उन्हें भी उलझना पसंद है। पिछली बार जब हम भारत दौरे पर गए थे तो वे हमें इसी तरह फंसा रहे थे। समय के साथ हम सीख रहे हैं और हम उलझने की कोशिश नहीं करेंगे। इसको नरअंदाज करके हम नतीजा पलटने की कोशिश करेंगे।’


वार्नर ने कहा कि वह स्लेजिंग का जवाब चुप रहकर बल्लेबाजी से देना चाहेंगे। समय के साथ उन्होंने यह चीज सीखी है। उन्होंने कहा कि आपके साथी खिलाड़ियों पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है। ऐसे में आपकों और विनम्र होना होगा।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पिता बनने वाले हे ऐसे में वह केवल एक टेस्ट मैच खेल पाएंगे। पहले टेस्ट के बाद वह भारत वापस लौट आएंगे। ऐसे में वार्नर ने कहा भारतीय टीम के कप्तान के भारत लौटने के बाद ऑस्टेलियाई टीम अपनी इस रणनीति पर गौर कर सकती है। उन्होंने कहा कि अजिंक्य रहाणे बेहद शांत खिलाड़ी हैं। दोनों में काफी फर्क है। ऐसे में हमें रहाणे को लेकर रणनीति बनानी होगी। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा। यह मैच डे-नाइट होगा। पिछली बार टीम इंडिया ऑस्टेलिया में सीरीज जीती थी। हालांकि, वार्नर उस सीरीज में नहीं खेले थे।