जेई परीक्षा के लिए आज जारी होंगे प्रवेश पत्र, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

0 90


राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विसेज सेलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा 29 नवंबर को आयोजित की जाने वाली जूनियर इंजीनियर भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आज जारी किए जाएंगे। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा का आयोजन 29 नवंबर और 6 दिसंबर को किया जाना है। सूचना के अनुसार, 29 नवंबर को आयोजित की जाने वाली परीक्षा के लिए, उम्मीदवारों के प्रवेश पत्र आज, यानी 20 नवंबर को जारी किए जाने हैं। वहीं, 6 दिसंबर को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 27 नवंबर को जारी किए जाएंगे।

इन स्टेप से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

एडमिट कार्ड जारी हो जाने के बाद, उम्मीदवार सबसे पहले RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाएं। होमपेज पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज खुलेगा। यहां संबंधित परीक्षा के एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें। अब फिर से आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां उम्मीदवार अपना डिटेल जैसे- एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ आदि दर्ज कर सबमिट करें। अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। इसमें दिए गए विवरण को चेक करें। आगे इस्तेमाल के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर लें व हार्ड कॉपी निकाल कर सुरक्षित रखें।

बता दें कि इस भर्ती के तहत जूनियर इंजीनियर के कुल 1219 रिक्त पद भरे जाने हैं। जिसमें गैर अनुसूचित क्षेत्र के 1114 पद और अनुसूचित क्षेत्र के 105 पद शामिल हैं। हालांकि, पूर्व में 1095 पदों के लिए अधिसूचना जारी की गई थी। जिसे बाद में संशोधित करके पदों की संख्या 1219 की गई। जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के लिए 29 नवंबर को और जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए 6 दिसंबर को परीक्षा का आयोजन किया जाना है। दोनों तिथियों पर परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होगी।