जिले के 33 सौ छात्र-छात्राओं को नौंवी में दाखिले का इंतजार, स्कूलों को भी संशोधित रिजल्ट का इंतजार

0 75


आठवीं कक्षा के तीन हजार से भी अधिक छात्र-छात्राओं का नौवीं कक्षा में नामांकन नहीं हो पाया है, क्योंकि इन छात्रों का रिजल्ट अब तक जारी नहीं हुआ है। इसके कारण इनका नामांकन भी अगली कक्षा में नहीं हो सका है।

छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक भी रिजल्ट के साथ नामांकन का इंतजार है। दरअसल झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) ने अब तक आठवीं कक्षा में फेल छात्रों का संशोधित रिजल्ट जारी नहीं किया है। स्कूलों को भी संशोधित रिजल्ट का इंतजार है। इसी बीच 22 नवंबर तक छठ का अवकाश है। स्कूल अब 23 नवंबर से खुलेगा। वहीं माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने पिछले दिनों नौंवी में नामांकन कराने की अंतिम तिथि 24 नवंबर तक बढ़ाई है। शिक्षकों का कहना है कि जब आठवीं का संशोधित रिजल्ट जारी नहीं हुआ है तो नौंवी में कैसे नामांकन लिया जाएगा।

20 प्रतिशत ग्रेस मार्क्स के साथ रिजल्‍ट जारी करने का सीएम ने दिया है निर्देश: बताते चलें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने 20 प्रतिशत ग्रेस मार्क्स देते हुए आठवीं कक्षा के छात्रों को पास करने का निर्देश दिया था। अब तक जैक से संशोधित रिजल्ट जारी नहीं किया गया। धनबाद में आठवीं की वार्षिक परीक्षा में 33 सौं से भी अधिक छात्र-छात्राएं फेल हुए हैं। फेल छात्र-छात्राएं बेसब्री से रिजल्ट के आने का इंतजार कर रहे हैं, ताकि नौवीं में नामांकन और रजिस्ट्रेशन करायाा जा सके। वहीं दूसरी ओर स्कूलों का कहना है कि जब माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने 12 नवंबर को पत्र जारी कर 24 नवंबर तक नामांकन की तिथि बढ़ाने और रजिस्ट्रेशन की तिथि विस्तारित की है तो निश्चित रूप से एक-दो दिन में संशोधित रिजल्ट जारी होने की संभावना है।