ग्रेजुएट टीचर के पोस्ट पर निकली बंपर भर्तियां, 10 मार्च तक करें आवेदन

0 52


अगर आप टीचिंग के फील्ड में जॉब ढूंढ रहे हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। डायरेक्टरेट ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन, असम (Directorate of Secondary Education, Assam) ने ग्रेजुएट टीचर के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत कुल 241 पोस्ट पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निदेशालय की आधिकारिक साइट https://madhyamik.assam.gov.in/” rel=”nofollow के माध्यम से इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 मार्च, 2021 है।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक

एजुकेशन क्वालिफिकेशन

इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को संस्कृत भाषा के साथ ग्रेजुएशन या पोस्टग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा शास्त्री परीक्षा में संस्कृत में कम से कम 50% अंकों के साथ पास होना चाहिए। इसके साथ ही नेशनल काउंसिल फॉर टीचर एजुकेशन से मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से बीएड की डिग्री होनी चाहिए। वहीं राज्य की शिक्षक पात्रता परीक्षा भी पास होनी चाहिए। इसके अलावा इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए।


ये हैं महत्वपूर्ण जानकारी

निदेशालय पद की प्रत्येक श्रेणी के लिए जिलावार अलग मेरिट सूची तैयार की जाएगी। वहीं जब उम्मीदवार DSC के समक्ष सत्यापन के लिए उपस्थित होंगे तो उन्हें अपने डॉक्यूमेंट्स के साथ मूल प्रमाण पत्र और आवेदन पत्र के दौरान अपलोड किए गए दस्तावेजों को पेश करना होगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार शिक्षा निदेशालय, असम की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।


वहीं इससे इतर जॉब की बात करें तो हाल ही में डीयू ने नॉन टीचिंग स्टॉफ के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके तहत मेडिकल ऑफिसर, असिस्टेंट रजिस्ट्रार, प्राइवेट सेक्रेटरी, सिक्योरिटी ऑफिसर, योगा ऑर्गनाइजर,सीनियर पर्सनल असिस्टेंट के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से डिटेल्स चेक कर सकते हैं।