गृह मंत्री अमित शाह से सीएम केजरीवाल ने की मुलाकात, कोरोना की रोकथाम पर हुई चर्चा

0 92


नई दिल्ली , दिल्ली में वायु प्रदूषण के बीच कोरोना के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। कोरोना के हालात की समीक्षा के लिए गृह मंत्री अमित शाह ने आज शाम एक उच्च स्तरीय बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपराज्यपाल अनिल बैजल, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन शामिल हुए। इस दौरान कोरोना की रोकथाम पर चर्चा हुई।

पहले भी केंद्र सरकार ने की थी दिल्ली सरकार की मदद

इससे पहले जब कहा जा रहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ेंगे तब भी अमित शाह ने उच्चस्तरीय बैठक की थी और दिल्ली सरकार की अपील पर केंद्र सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए ट्रेनों में बेड की सुविधा प्रदान की थी। इसके अलावा कुछ जगहों पर अस्थाई अस्पताल भी बनाए गए थे। गृह मंत्री अमित शाह ने एलजी और मुख्यमंत्री के साथ बैठकें भी की थी। उस समय मुख्यमंत्री ने कहा था कि केंद्र सरकार की तरफ से मदद मिल रही है।


सीएम केजरीवाल और अमित शाह के बीच होने वाली मुलाकात की खबरें ट्वीटर पर ट्रेंड भी कर रही हैं। इस मुलाकात पर सभी की निगाहें हैं क्योंकि पिछले कई दिनों से दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं हालांकि इलाज के बाद स्वस्थ वाले लोगों की संख्या भी बढ़ी है।

पिछले 24 घंटे में 7340 मामले सामने आए

बता दें कि दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 7,340 मामले सामने आए। जबकि 96 लोगों की मौत हो गई। मृतकों की संख्या बढ़ने की वजह वायु प्रदूषण भी माना जा रहा है। दरअसल, दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ दिनों में कोरोना जांच काफी वृद्धि की है। पिछले 24 घंटों में 49,645 जांच हुई, जिनमें 19,635 आरटी-पीसीआर और 30,010 रैपिड एंटीजन टेस्ट शामिल है। दिल्ली में शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,519 हो गई। शनिवार को सक्रिय मामलों की संख्या पिछले दिन के 44,329 से बढ़कर 44,456 हो गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, कुल मामलों की संख्या 4,82,170 तक पहुंच गई है। जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है।