गुजरात में कमांडर कांफ्रेंस से लौट रहे वरिष्ठ सैन्य अफसर बाल-बाल बचे, खेत में आपात लैंडिंग

0 47


गुजरात में नर्मदा जिले के केवडि़या से अहमदाबाद आ रहे एक सैन्य हेलीकाप्टर को तकनीकी खराबी की वजह से खेड़ा जिले के वीना गांव में एक खेत में आपात लैंडिंग करनी पड़ी। हेलीकाप्टर में सेना के एक लेफ्टिनेंट जनरल समेत तीन अधिकारी सवार थे जो कमांडर कांफ्रेंस में हिस्सा लेकर लौट रहे थे। इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई है।


गुजरात में सैन्य हेलीकाप्टर की खेत में आपात लैंडिंग

खेड़ा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) दिव्य मिश्रा ने बताया कि सैन्य हेलीकाप्टर में सेना के एक लेफ्टिनेंट जनरल, एक एओसी अधिकारी और एक कर्नल के अलावा दो पायलट और एक तकनीशियन सवार थे। वे केवडि़या में तीन दिवसीय कंबाइंड कमांडर कांफ्रेंस समाप्त होने के बाद अहमदाबाद आ रहे थे। हाइड्रोलिक आयल की लीकेज की वजह से उनके हेलीकाप्टर को सड़क के किनारे एक खेत में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। इस दौरान हेलीकाप्टर खेत में सुरक्षित लैंड कर गया और इस दौरान कोई भी घायल नहीं हुआ। एसपी ने बताया कि पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।


बता दें कि कमांडर कांफ्रेंस को आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया था। पीएम इस दौरान चीन और पाकिस्तान की सीमाओं पर सेना की तैयारियों का जायजा लिया और सेना के तीनों अंगों की एकीकृत कमान बनाए जाने के मामले में प्रगति की समीक्षा की। यह पहली बार है जब कमांडर कांफ्रेंस में शीर्ष अधिकारियों के साथ जवान भी भाग लिया है। इस कांफ्रेंस में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्रालय तथा सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारी शुक्रवार को शिरकत कर चुके हैं।