गंभीर ने रोहित को बताया कोहली से बेहतर कप्तान, कहा- दोनों में जमीन आसमान का फर्क

0 80


टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक बार फिर रोहित शर्मा को विराट कोहली से बंहतर कप्तान बताया है। उन्होंने कहा कि कोहली बुरे कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित शर्मा एक बेहतर कप्तान हैं। दोनों की कप्तानी में जमीन आसमान का फर्क है। उन्होंने यह भी कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कोहली और रोहित के रिकॉर्ड के बीच अंतर को ध्यान में रखा जाना चाहिए।

गंभीर ने कहा कि पांच खिताब के साथ, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित इस टी 20 टूर्नामेंट के सबसे सफल कप्तान हैं। वहीं कोहली टूर्नामेंट का एक भी खिताब नहीं जीत सके। 2013 में रोहित के कप्तान बनने के बाद मुंबई की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है।

स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर अपनी कप्तानी में कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) को दो खिताब दिलाने वाले गंभीर ने कहा कि अगर हम आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों के चुन सकते हैं, तो हम आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर कप्तान क्यों नहीं चुन सकते? अगर ऐसा नहीं कर सकते तो आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर बल्लेबाज और गेंदबाज को नहीं चुना जाना चाहिए।

आइपीएल 2020 में RCB के बाहर होने के बाद कोहली की आलोचना

गंभीर इससे पहले भी कोहली के कप्तानी की आलोचना कर चुके हैं। हाल ही में दुबई में खेले गए आइपीएल 2020 में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की टीम एलिमिनेटर मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से हारकर बाहर हो गई थी। इसके बाद गंभीर ने कोहली को आड़े हाथों लिया था और कहा था कि उन्हें कप्तानी से हटा देना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा था कि कोहली की जवाबदेही तय होनी चाहिए। टूर्नामेंट में बगैर ट्रॉफी जीते आठ साल काफी लंबा समय होता है। कप्तान के तौर पर कोहली का नाम एमएस धौनी और रोहित शर्मा के साथ नहीं लेना चाहिए।