गंभीर ने कहा, इस ओपनर को करना होगा इंतजार, इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं मिलेगा मौका

0 43


ऑस्ट्रेलिया के दौरे से पहले भारतीय टीम में मुख्य ओपनर के तौर पर खेल रहे मयंक अग्रवाल को अब अपनी बारी का इंतजार करना होगा। नियमित ओपनर रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया। इसी वजह से मयंक प्लेइंग इलेवन से बाहर हैं और गिल को उनके उपर प्राथमिकता दी जा रही है। इंग्लैंड के खिलाफ भी सीरीज में रोहित के साथ उनके ही पारी की शुरुआत करने की उम्मीद है।

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान पर बताया, “खेल तो यही है और जीवन ऐसा ही होता है। अगर आप अच्छी शुरुआत नहीं करेंगे, मौका किसी और के लिए छोड़ देंगे और वह खिलाड़ी अच्छा कर जाएगा तो फिर आपको इंतजार ही करना पड़ेगा जब तक कि आपकी बारी नहीं आती।”

Irfan pathan Interview: इरफान बोले, इंग्लैंड के खिलाफ तीन स्पिनर उतार सकती है टीम इंडिया


गंभीर ने बताया कि अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी एक चूक ने मयंक को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच में उन्होंने अच्छा नहीं किया और रोहित के फिट होकर वापसी करने के बाद उनको बाहर कर दिया गया। गंभीर ने बताया कि खराब शुरुआत का खामियाजा मयंक को उठाना पड़ा।

आगे उन्होंने कहा, “इसमें कोई शक ही नहीं कि जब मयंक को इंटरनेशनल क्रिकेट में मौका मिला तो उन्होंने काफी सारे रन बनाए हैं और भारत के लिए काफी अच्छा किया। लेकिन जब वह ऑस्ट्रेलिया गए तो अच्छी शुरुआत करने मे नाकाम रहे। शुभमन गिल ने उनके साथ खेला और उन्होंने बहुत ही अच्छा किया। इसी वजह से अब आपको अपनी बारी के आने का इंतजार करना होगा। मैं इस बात को लेकर भी आश्वस्त हूं कि टीम मैनेजमेंट उनको लेकर इतनी जल्दी मुंह नहीं फरेगी। उनको अपने साथ टीम में बनाए रखा जाएगा।”