कोविड ड्यूटी से शिक्षकों को हटाने की मांग को लेकर सिसोदिया को लिखा पत्र

0 13


सरकारी स्कूलों के शिक्षकों की निर्माण स्थलों पर मजदूरों के पंजीकरण की ड्यूटी लगाने के बाद राजकीय विद्यालय शिक्षक संघ (जीएसटीए) ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को पत्र लिखा। जीएसटीए ने पत्र लिख कर शिक्षकों को कोविड ड्यूटी से हटाकर स्कूलों में भेजने की मांग की।

उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री की ओर से कोविड ड्यूटी से शिक्षकों को मुक्त करने के आदेश पर मुख्य सचिव का आदेश भी जारी हो चुका है, लेकिन फिर भी सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को निर्माण स्थलों पर मजदूरों के पंजीकरण की कोविड ड्यूटी लगा दी गई है।

जीएसटीए के महासचिव अजयवीर यादव ने कहा कि अब स्कूल पूरी तरह से खुल गए हैं। ऐसे में वार्षिक बोर्ड परीक्षाओं के लिए छात्रों के पास बहुत कम समय बचा है। इस बीच शिक्षकों को छात्रों की परीक्षाओं की तैयारी भी करानी है। इसलिए सभी शिक्षकों का स्कूलों में रहना बहुत जरूरी है।

निर्माण स्थल पर मजदूरों के पंजीकरण का कार्य श्रम विभाग का है। ऐसे में शिक्षकों की ड्यूटी लगाना किसी भी दृष्टिकोण से न्यायसंगत नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षकों के स्कूल के बजाय कहीं और ड्यूटी करने से बच्चों की पढ़ाई के साथ भी अन्याय हो रहा है। ऐसे में शिक्षकों को सभी तरह की कोविड ड्यूटी से हटाकर स्कूल भेजा जाना चाहिए।