कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग को लेकर अफवाह फैलाया जा रहा, MSP नहींं होगी खत्म : राजनाथ सिंह

0 68


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को एक रैली के माध्यम से विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग को लेकर अफवाह फैलाया जा रहा है, जबकि नए कानून में प्रावधान है कि यदि शर्त के मुताबिक किसान को भुगतान नही किया गया तो दंडात्मक कार्रवाई होगी। राजनाथ ने रहा कि नए कानून में इस बात का पूरा प्रावधान है कि कोई किसानों को छल नहीं सके। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बार-बार कह चुके हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य समाप्त नही होगा। भारत को यदि किसी ने बलवान धनवान बनाया है तो वह किसान हैं। इस कानून को पहले एक दो वर्ष देख लें, यदि कहीं कोई दिक्कत सामने आएगी तो उस पर बिल्कुल विचार किया जाएगा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं खुद किसान परिवार से हूं, खेतीबाड़ी से जुड़ी सभी चीजों को बड़ी बारीकी से समझता हूं, मैंने तीनों कृषि कानून को अच्छी तरह पढ़ा और समझा है, इसमें को ऐसी बात नही है जिससे किसानों का अहित हो। अब हम किसानों की आमदनी को दोगुनी नही तीन, चार, पांच गुना बढ़ाने की सोच रहे हैं।


कृषि सुधारों को लेकर कुछ किसान संगठनों के अडि़यल रवैये और विपक्ष के हमलों के बीच भाजपा देश के किसानों से सीधा संपर्क साधने जा रही है। शुक्रवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये की किसान सम्मान निधि हस्तांतरित किया। इस अवसर पर भाजपा के प्रमुख नेताओं के साथ-साथ इलाके के किसान नेता भी किसानों को संबोधित किया।