केकेआर ने दिनेश कार्तिक को रिटेन किया, IPL 2021 से पहले छह खिलाड़ी हुए टीम से बाहर

0 77


इंडियन प्रीमियर लीग की बेहतरीन फेंचाइजियों में से एक कोलकाता नाइट राइडर्स ने टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज व पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक को आइपीएल के अगले सीजन यानी 2021 के लिए टीम में बनाए रखा है। इस टीम में कार्तिक के अलावा आंद्रे रसेल, कुलदीप यादव, नीतिश राणा जैसे खिलाड़ी टीम में बने हुए हैं। पिछले सीजन में दिनेश कार्तिक को टूर्नामेंट के बीच से ही टीम की कप्तानी से हटा दिया गया था और टीम का कप्तान इयोन मोर्गन को बनाया गया था। इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि शायद कार्तिक टीम का हिस्सा अगले सीजन में ना हों, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

केकेआर की तरफ से आंद्रे रसेल ने पिछले सीजन में काफी खराब प्रदर्शन किया था। वो ना तो बल्लेबाजी कर पाए थे और ना ही गेंदबाजी में कुछ खास कर पाए थे, लेकिन उन्हें रिटेन किया गया है। ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले शुभमन गिल को टीम में बनाए रखा गया है जबकि रहस्यमयी स्पिनर सुनील नरेन को भी रिटेन किया गया है। घातक गेंदबाज पैट कमिंस टीम के साथ बने हुए हैं तो वहीं कमलेश नागरकोटि, संदीप वॉरियर भी रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।


पिछले सीजन यानी आइपीएल 2020 में केकेआर का प्रदर्शन ठीक-ठाक रहा था और टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई थी। इस टीम ने सीजन का समापन पांचवें स्थान पर रहते हुए किया था। इस टीम ने 14 लीग मैचों में 7 मैच जीते थे और इतने ही मैच हारे थे। ये टीम 14 अंक के साथ अंक तालिका में पांचवें नंबर पर रही थी। जिन छह खिलाड़ियों को टीम से बाहर किया गया है उनमें टॉम बेंनटन, क्रिस ग्रीन, सिद्धार्थ लाड, निखिल नायक, एम सिद्धार्थ व हैरी गुरने शामिल हैं।


केकेआर द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी-

इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक, कमलेश नागरकोटि, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्यूसन, नितिश राणा, प्रसिद्ध कृष्णा, रिंकू सिंह, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, शुभमन गिल, सुनील नरेन, पैट कमिंस, राहुल तेवतिया, वरुण चक्रवर्ती, अली खान, टिम साइफर्ट।

केकेआर द्वारा रीलिज किए गए खिलाड़ी-

टॉम बेंनटन, क्रिस ग्रीन, सिद्धार्थ लाड, निखिल नायक, एम सिद्धार्थ, हैरी गुरने।