केंद्रीय मंत्रालयों में 4726 रिक्तियों के लिए आयोजित होगी सीएचएसएल परीक्षा, 15 दिसंबर तक करें आवेदन

0 76


बारहवीं उत्तीर्ण कर चुके युवा उम्मीदवारों के लिए केंद्र सरकार के मंत्रालयों और विभागों में सरकारी नौकरी पाने का बड़ा मौका। कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा, 2020 के माध्यम से भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या की घोषणा कर दी है। आयोग द्वारा मंगलवार, 8 दिसंबर 2020 को जारी नोटिस के अनुसार एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2020 के माध्यम से विभिन्न केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में कुल 4726 रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। बता दें कि एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2020 के लिए नोटिफिकेशन 6 नवंबर 2020 को जारी किया गया था और आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक उम्मीदवार आयोग की वेबसाइट, ssc.nic.in पर विजिट करके ऑनलाइन अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

संचार मंत्रालय में सबसे अधिक 3181 रिक्तियां


आयोग द्वारा जारी एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2020 वेकेंसी लिस्ट के अनुसार संचार और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में सबसे अधिक 3181 रिक्तियां घोषित की गयी हैं। ये रिक्तियां पीए और एसए पदों के लिए घोषित की गयी हैं। इसके बाद रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत नौसेना मुख्यालय के लिए 231 रिक्तियां घोषित की गयी हैं। वहीं, पदों के अनुसार रिक्तियां देखें तो पीए और एसए पदों के लिए सबसे अधिक 3181 रिक्तियां हैं और जेएसए/एलडीसी/जेपीए के लिए 1538 रिक्तियां और डाटा इंट्री ऑपरेटर के लिए 7 रिक्तियां हैं।

15 दिसंबर तक करें आवेदन

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2020 वेकेंसी लिस्ट जारी करने के साथ ही साथ ने आयोग ने मंगलवार, 8 दिसंबर को ही एक अन्य नोटिस जारी करते हुए परीक्षा के लिए इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन जल्द से जल्द सबमिट करने की अपील की है। आयोग के नोटिस के अनुसार उम्मीदवारों को आखिरी तारीख का इंतजार किये बिना शीघ्र ही आवेदन कर लेना चाहिए। अंतिम क्षणों में उम्मीदवारों की अधिक संख्या के चलते ऑफिशियल वेबसाइट पर तकनीकी रूकावट की संभावना रहती है।