किसान आंदोलन से सब्जी व फलों के दामों में इजाफा, घरों में राशन जुटा रहे लोग

0 56


दिल्ली न्यूज़24 || केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में चारों ओर से दिल्ली की घेराबंदी कर रहे किसानों ने राजधानी के लोगों को चिंता व असमंजस में डाल दिया है। राजधानी के लोग अब इस आंदोलन के लंबा खिंचने की आशंका में राशन व सब्जियां जमा करने लगे हैं। किसान आंदोलन के कारण दिल्ली के एक-एक कर सभी सभी बॉर्डर सील होते जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के लोगों को डर है कि आने वाले दिनों राजधानी में सब्जी, दूध व राशन आदि की आपूर्ति प्रभावित हो जाएगी। इस आशंका में लोग अभी से सब्जियां जुटाकर रखने लगे हैं। दिल्ली में कुल मिलाकर वही हालात पैदा हो रहे हैं जैसे मार्च में लॉकडाउन के पहले हुए थे जब लोगों ने घरों में राशन व सब्जियां जमा करना शुरू कर दिया था।

सूखी सब्जियां जुटा रहे लोग

दक्षिण दिल्ली स्थित कालकाजी के रहने वाले अरुण ने बताया कि जिस तरह से किसान रोजाना दिल्ली के बॉर्डर बंद करते जा रहे हैं उससे आशंका है कि जल्द ही दिल्ली में फलों व सब्जियों समेत विभिन्न खाद्य पदार्थों की आपूर्ति प्रभावित हो जाएगी। ऐसे में कुछ दिनों के लिए सब्जी आदि एकत्र करके रख लेने में कोई बुराई नहीं है। उन्होंने कहा कि आलू, प्याज, अदरक, नींबू आदि सब्जियां जल्दी खराब भी नहीं होती हैं, इसलिए यदि इन्हें पहले रख लेने में कोई नुकसान भी नहीं है।


वहीं, गोविंदपुरी निवासी बाला ने बताया कि उन्होंने 15 दिन के लिए आलू, प्याज आदि खरीदकर रख लिया है। कोई समस्या आती है तो यह उसमें सहायक साबित होंगी। वहीं, अगर खाद्य सामग्री की आपूर्ति प्रभावित नहीं भी होती है तो उन्हें सिर्फ हरी सब्जी खरीदना रहेगा। लोगों को यह भी आशंका है कि आपूर्ति प्रभावित होने पर फलों व सब्जियों के दाम बढ़ जाएंगे इसलिए भी लोगों ने अभी से आवश्यक सामग्री जमा करना शुरू कर दिया है।