कल है आवेदन की आखिरी तारीख, sbi.co.in पर तत्काल करें अप्लाई

0 67


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) की प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (PO) भर्ती परीक्षा 2020 के लिए आवेदन की प्रक्रिया कल समाप्त हो रही है। ऑफिशियल वेबसाइट, sbi.co.in पर ऑनलाइन आवेदन 14 नवंबर से प्रारंभ है। आवेदन करने की अंतिम तिथि कल, यानी 4 दिसंबर है। जिन इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों ने अब तक आवेदन नहीं किया है, वे अंतिम समय की भीड़ से बचने के लिए तत्काल आवेदन कर लें। बता दें कि एसबीआई द्वारा जारी विज्ञापन के अनुसार, देश भर के विभिन्न शाखाओं में पीओ के कुल 2,000 रिक्त पद भरे जाने हैं। शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा व संबंधित अन्य पात्रता की विस्तृत जानकारी के लिए अधिसूचना देख सकते हैं।

इन स्टेप से करें ऑनलाइन आवेदन

ऑनलाइन आवेदन के लिए, उम्मीदवार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट, sbi.co.in पर जाएं। होमपेज पर Careers सेक्शन में जाएं। अब JOIN SBI के करंट ओपनिंग्स लिंक पर क्लिक करें। यहां रिक्रूटमेंट ऑफ प्रोबेशनरी ऑफिसर्स के अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब आपको एक नए पेज पर लाया जाएगा। यहां न्यू रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें। यहां मांगी गई जानकारी भर कर सेव एंड नेक्स्ट पर क्लिक करें। अब आपको रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड प्राप्त हो जाएगा। इसका उपयोग कर आप आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।


उम्मीदवारों को ध्यान रखना होगा की शुल्क का भुगतान और आवेदन फॉर्म में संशोधन 4 दिसंबर तक ही किया जा सकता है। वहीं, भरे हुए आवेदन फॉर्म का प्रिंट निकालने के लिए, उम्मीदवारों को 19 दिसंबर तक का समय दिया गया है। स्टेट बैंक द्वारा जारी एसबीआई पीओ 2020-21 नोटिफिकेशन के अनुसार, प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 31 दिसंबर 2020 व 2, 4 और 5 जनवरी 2021 को किया जाना है। प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने के लिए, उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड दिसंबर के तीसरे सप्ताह में जारी किए जाएंगे। वहीं, प्रारंभिक परीक्षा के नतीजे जनवरी के तीसरे सप्ताह में घोषित होंगे।