कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान हादसाः बीच मैच में खिलाड़ी की मौत, हैरान रह गए लोग

0 31

कोकड़ी की तरफ से उनका हिट खिलाड़ी नरेंद्र साहू अंतिम रेड के लिए गया हुआ था. तभी पटेवा के खिलाड़ियों ने उसे पकड़ लिया और इसी दौरान नरेंद्र सिर के बल गिर गया. उसके बाद नरेंद्र के लाइन को छू लेने की डर की वजह से बाकी खिलाड़ियों ने उसे पकड़े रखा. लेकिन जब खिलाड़ियों ने उसे छोड़ा तो नरेंद्र उठा ही नहीं.

धमतरीः छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के गोजी गांव में चल रही कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान एक खिलाड़ी की मौत हो गई. खेल के दौरान अंतिम रेड मारते वक्त नरेंद्र नाम का एक खिलाड़ी बाकी खिलाड़ियों के नीचे दब गया. जिसके बाद अचानक से वह बेहोश हो गया और उठा ही नहीं. साथी खिलाड़ी उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ट्वीट कर दुख जताया है.

इस तरह हुआ हादसा
दरअसल, इन दिनों ग्रामीण अंचल में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है. धमतरी जिले के गोजी गांव में भी दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. बुधवार शाम दूसरे दिन का मैच कोकड़ी और पटेवा की टीमों के बीच खेला जा रहा था. इसी दौरान को कोकड़ी की तरफ से उनका हिट खिलाड़ी नरेंद्र साहू अंतिम रेड के लिए गया हुआ था. तभी पटेवा के खिलाड़ियों ने उसे पकड़ लिया और इसी दौरान नरेंद्र सिर के बल गिर गया. उसके बाद नरेंद्र के लाइन को छू लेने की डर की वजह से बाकी खिलाड़ियों ने उसे पकड़े रखा. लेकिन जब खिलाड़ियों ने उसे छोड़ा तो नरेंद्र उठा ही नहीं.

जिसके बाद साथी खिलाड़ी जल्दी से नरेंद्र को तत्काल मंच के पास लेकर पहुंचे. जहां पर तबीयत बिगड़ती देख उसे तुरंत कुरूद अस्पताल लाया गया. जहां पर कुछ देर इलाज चलने के बाद नरेंद्र की मौत हो गई. मौत की सूचना मिलते ही कोकड़ी और गोजी गांव में शोक की लहर छा गई. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.

सोचा भी नहीं था ऐसा हो जाएगा
नरेंद्र के साथी खिलाड़ियों ने बताया कि उन्होंने सोचा भी नहीं था कि ऐसा हादसा हो जाएगा. इस हादसे के बाद कोकड़ी के खिलाड़ियों की खुशियां चंद मिनटों में ही खत्म हो गई. खिलाड़ियों ने बताया कि नरेंद्र साहू कबड्डी का माहिर प्लेयर था.

पुलिस ने दर्ज किया है मामला
घटना के बाद मौके पर अफरा-तफरी मच गई. घटना की जानकारी लगते ही कुरूद पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ के बाद पंचनामा बनाकर मामला दर्ज कर लिया. पुलिस का कहना है कि पहली नजर में तो यह अचानक हुई घटना है. लेकिन हर तरह से मामले की जांच की जाएगी.