कनॉट प्लेस में गुरुवार रात 8 बजे के बाद सिर्फ पास वाले वाहनों की होगी एंट्रीः पुलिस

0 96


दिल्ली के संयुक्त पुलिस आयुक्त ट्रैफिक मनीष अग्रवाल ने बुधवार को बताया कि नववर्ष की पूर्व संध्या पर पुलिस सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। रात आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस में वाहनों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी किए गए पास कार्ड से ही मंजूरी होगी। ड्रंक एंड ड्राइव पर नजर रखने के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई जाएंगी।


वहीं, पश्चिमी दिल्ली में 31 दिसंबर व एक जनवरी को रात 11 बजे के बाद नए साल को लेकर किसी भी तरह का जश्न नहीं होगा। पश्चिमी जिले के अतिरिक्त जिला उपायुक्त धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि सचिवालय के निर्देशानुसार रात 11 बजे के बाद होटल, मंदिरों, रेस्तरां, क्लब आदि कही भी समारोह का आयोजन होता पाया गया तो प्रशासन द्वारा इनके मालिकों के खिलाफ कार्रवाई व चालान सुनिश्चित किया जाएगा। जिले की फ्लाइिंग स्क्वायड टीम के साथ तीन एसडीएम समेत सभी प्रशासनिक अधिकारी क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। हालांकि इस दौरान वाहनों की आवाजाही पर कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। सचिवालय के निर्देश के बाद जिला स्तर से भी आर्डर पारित कर दिया गया है।

इसके अलावा लोगों से अपील है प्रदूषण स्तर को ध्यान में रखते हुए नए साल के स्वागत में पटाखे न जलाएं। शांति व नई उमंग के साथ साल का स्वागत करें। जश्न के बीच कोरोना महामारी के नियमों को दरकिनार न करें। मास्क लगाए, शारीरिक दूरी का खयाल रखे और हाथों को साफ करते रहे। कोशिश करें कि एक-दूसरे के घर पर नववर्ष की शुभकामनाएं देने के बजाय वाट्सएप व फेसबुक आदि का प्रयोग करें। साथ ही शराब पीकर गाड़ी बिल्कुल न चलाए। इसके अलावा जश्न के बीच आस पड़ोस के लोग व बुजुर्गों को किसी तरह की परेशानी न हो इस बात का भी पूरा ध्यान रखे।