ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज में टीम की हित के लिए ऐसा भी करने को तैयार हैं रोहित शर्मा

0 111


भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे व टी20 सीरीज में बेशक नजर नहीं आएंगे, लेकिन ये उम्मीद की जा रही है कि वो टेस्ट सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। रोहित शर्मा एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं और टेस्ट सीरीज से पहले उनके पूरी तरह से फिट हो जाने की उम्मीद है। फिट होने के बाद वो ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने को लेकर रोहित शर्मा ने कई बातें कहीं, जिसमें उन्होंने अपनी बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर भी बात की। रोहित ने कहा कि, मैं टेस्ट सीरीज में टीम की जरूरत के हिसाब से किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं। हालांकि मुझे ये नहीं पता है कि वो बतौर ओपनर मेरा रोल बदलेंगे। मुझे ऐसा लगता है कि इस समय जो भी प्लेयर्स ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं उन्होंने ये तय कर लिया होगा कि विराट कोहली के जाने के बाद भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग बल्लेबाजी कौन करेगा। टीम मुझसे किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करवाना चाहे मैं तैयार हूं, लेकिन एक बार जब मैं वहां पहुंच जाउंगा तब ज्यादा साफ होगा कि क्या कुछ होने वाला है।


रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई पिच के बारे में बात करते हुए कहा कि, कहा जाता है कि यहां कि पिचों पर गेंद काफी बाउंस होती है, लेकिन मुझे ऐसा पर्थ को छोड़कर पिछले कुछ साल में बाकी मैदानों पर बाउंस देखने को नहीं मिलता। अपनी बल्लेबाजी को लेकर उन्होंने कहा कि, मुझे इन दिनों कट शॉट्स या फिर पुल शॉट खेलने के लिए थोड़ा सोचना होता है। मैं इस वक्त ज्यादातर सीधे शॉट्स या फिर वी में खेलने की कोशिश करता हूं। आपको बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 नवंबर से होगी। पहले टेस्ट मैच के बाद विराट कोहली भारत वापस लौट आएंगे।