ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने माना, विराट कोहली दुनिया के बेहद शक्तिशाली क्रिकेटर हैं

0 90

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर पहुंची भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तान विराट कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में गिना जाता है। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मार्क टेलर का भी ऐसा ही मानना है। उन्होंने कहा है कि इस वक्त विश्व क्रिकेट में विराट बहुत ही ज्यादा शक्तिशाली खिलाड़ी हैं।

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर भारतीय तीन वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। एडिलेट में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच डे नाइट होगा। यह पहला मौका है जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ कोई डे नाइट टेस्ट खेलेगी। इस मैच के बाद निजी कारणों से कोहली को दौरा छोड़कर भारत लौटना है।

“ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर ने कोहली की तारीफ में कहा, मुझे लगता है कि वो इस विश्व क्रिकेट में बहुत ही ज्यादा शक्तिशाली हैं। मुझे लगता है वह एक आक्रामक खिलाड़ी और खेल के नेता होने के बीच की महीन रेखा को अच्छे से जानते हैं। उन्होंने अब तक बहुत ही ज्यादा अच्छा किया है।”


उनका कहना था, “मुझे लगता है कि उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को बहुत ही सम्मानपूर्वक तरीके से निभाया है। वो अब भी वही विराट कोहली है जब आप उनको खेलते हुए देखते हैं। मैंने जब कभी भी उनसे बात की है तो यह पाया है कि वह इस खेल का बहुत ही ज्यादा सम्मान करते हैं। इतना ही नहीं जो इसे खेल चुके हैं और जो अभी वर्तमान में खेलते हैं वो उन सभी का भी उतना ही सम्मान करते हैं।”

मौजूदा ऑस्ट्रेलियन कोच जस्टिन लैंगर ने भी हाल में कोहली की तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि अपनी जिंदगी में जितने भी खिलाड़ियों को देखा है वो शायद उन सभी में सर्वश्रेष्ठ हैं। ऐसी सिर्फ उनकी बल्लेबाजी को लेकर नहीं बल्कि खेल के प्रति उनकी चाहत और ऊर्जा खासकर जिस तरह से वो फील्डिंग में अपना सबकुछ झोंक देते हैं।