ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 12वें खिलाड़ी ने टीम इंडिया को दिलाई जीत, बने ‘मैन ऑफ द मैच’

0 95


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने 11 रन से जीत हासिल की। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। इस मैच में भारत के लिए 12वें खिलाड़ी ने मैच विनिंग प्रदर्शन किया और उनको ही मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के दौरान रवींद्र जडेजा को सिर पर चोट लगी थी जिसकी जगह पर बतौर कन्कसन सब्स्टीट्यूट युजवेंद्र चहल ने शामिल किया गया था।

कैनबरा में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। भारतीय टीम ने ओपनर केएल राहुल के अर्धशतक और रवींद्र जडेजा की धमाकेदार 44 रन की पारी के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रन का स्कोर खड़ा किया। ऑस्ट्रेलिया की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 150 रन ही बना पाई। भारत ने 11 रन से मैच जीतकर सीरीज में बढ़त हासिल की।

12वें खिलाड़ी को मिला मैन ऑफ द मैच

जडेजा की जगह 12वें खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किए गए युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए महज 25 रन खर्च किए और तीन अहम विकेट हासिल किया। चहल ने मैच का पासा पलटा और टीम के पहला विकेट दिलाया।


आठवें ओवर की चौथी गेंद पर चहल ने फिंच को 35 रन के स्कोर पर हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवाया। इसके बाद 9.5 ओवर में 12 रन पर खेल रहे स्टीव स्मिथ को संजू सैमसन के हाथों कैच करवाया। अपना चार ओवर के कोटो की आखिरी गेंद पर चहल ने 30 रन पर बल्लेबाजी कर रहे मोइजेज होनरिकेज को LBW कर वापस भेजा।