ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दिया अजीब उदाहरण, बताया क्यों ब्रिसबेन नहीं जाना चाहती टीम इंडिया

0 72


ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने रविवार को कहा है कि भारतीय टीम ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसलिए चौथा टेस्ट मैच इसलिए नहीं खेलना चाहती, क्योंकि मेजबान टीम का रिकॉर्ड गाबा में दमदार है और किसी भी मेहमान टीम को ब्रिसबेन के मैदान पर जीत नहीं मिली है। हैडिन ने इसलिए भी ऐसा कहा है, क्योंकि भारतीय टीम क्वारंटाइन के सख्त नियमों की वजह से ब्रिसबेन जाने की इच्छुक नहीं है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय टीम इस बात के लिए राजी नहीं है कि उनको ब्रिसबेन में क्वारंटाइन नियमों की वजह से खेलने और प्रैक्टिस करने की अनुमति नहीं होगी। उधर, फॉक्स क्रिकेट पर ब्रैड हैडिन ने कहा है, “क्रिकेट के नजरिए से देखा जाएगा तो भारत गाबा में मुकाबला खेलने के लिए इसलिए नहीं जाना चाहता, क्योंकि वहां लंबे समय से कोई भी विदेशी टीम मैच नहीं जीत सकी है। इसके अलावा खिलाड़ी बायो-बबल में परेशान हो गए हैं।”

उन्होंने आगे कहा है, “आप टेस्ट मैच को इधर-उधर नहीं कर सकते। अगर किसी राज्य में कोई वायरस का केस नहीं है तो इसका मतलब ये नहीं है कि आपने क्वारंटाइन नहीं होना है। आप सब कुछ जानते हुए भी ऑस्ट्रेलिया आए हो। आप जानते थे कि वहां पाबंदियां होंगी और ऐसा हुआ है। हां, ये बात भी सच है कि वे आइपीएल और फिर ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार क्वारंटाइन में हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ भी ठीक ऐसा ही है।”


हैडिन ने अपने इस बयान में आगे कहा है, “हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों से इस पर कुछ नहीं सुना है। वे नियमों के साथ जाने के लिए तैयार हैं। मेरे नजरिए से देखो तो ऐसा लग रहा है कि भारतीय टीम गाबा में खेलना नहीं चाहती है।” भारतीय टीम सख्त कोविड-19 प्रोटोकॉल की वजह से क्वींसलैंड नहीं जाना चाहती। ऐसे में राज्य की स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि नियम सभी के लिए एक हैं। अगर आना है तो नियमों का पालन करना होगा, अन्यथा मत आओ।