ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का दावा, कहा- मैंने जसप्रीत बुमराह का दिमाग पढ़ लिया है

0 76


ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन का कहना है कि उन्होंने हाल के आइपीएल में मुंबई इंडियंस में अपने अप्रत्याशित कार्यकाल के दौरान जसप्रीत बुमराह के दिमाग को पढ़ा है और भारतीय तेज गेंदबाज के घातक यॉर्कर के रहस्य को जानना चाहते हैं। पैटिंसन आइपीएल नीलामी में अनसोल्ड रहे थे, लेकिन श्रीलंकाई दिग्गज लसिथ मलिंगा के अंतिम क्षणों के प्रतिस्थापन के रूप में मुंबई टीम में शामिल किए गए थे।

उन्होंने आइपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के लिए 10 मैचों में 11 विकेट लिए थे। पैटिंसन के हवाले से एसोसिएटेड प्रेस ने लिखा है, “मैं मुंबई इंडियंस के लिए खेलकर थोड़ा सफल रहा, जो आइपीएल इतिहास की सबसे सफल फ्रेंचाइजी है। यह सब इतनी जल्दी हुआ। यह इतना अच्छा अनुभव और आश्चर्य था। बुमराह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। दुनिया में उनसे सर्वश्रेष्ठ टी 20 गेंदबाज नहीं है। मैंने उनका दिमाग पढ़ा है। मैंने अपने यॉर्कर के बारे में भी उनसे बात की। “


30 वर्षीय पैटिंसन ने आगे कहा, “आप उसे गेंदबाजी करते हुए देखते हैं और सोचते हैं कि वह ऐसा कैसे करता है?” पैटिंसन ऑस्ट्रलिया की टेस्ट टीम के सदस्य है और वह चार मैचों की सीरीज से पहले वार्म अप मैच खेलेंगे। रविवार को यहां शुरू होने वाले दौरे के खेल में ऑस्ट्रेलिया ए के लिए वह भारत ए के खिलाफ खेलेंगे। उन्होंने कहा कि आइपीएल में खेलने से उनको रेड बॉल क्रिकेट में लौटने में मदद मिलेगी, लेकिन वे फिर भी इसके लिए प्रैक्टिस करेंगे।


पैटिंसन ने कहा है, “यह शानदार है। उन्हें एक असामान्य एक्शन मिला है, उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी गई है और यह वही है जो उन्हें सफल बनाता है। बुमराह अपनी गेंदबाजी मानसिकता के बारे में बहुत सारी जानकारी साझा करने के लिए खुश थे। वह एक शानदार खिलाड़ी हैं। वह ट्रेनिंग के दौरान बहुत अधिक गेंदबाजी करते हैं। वह लगातार गेंदबाजी करना पसंद करते हैं। आप देखते हैं कि वह किस तरह से बदल रहे हैं।”