ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा, ‘IPL 2021 की नीलामी में अनसोल्ड रहना अप्रत्याशित नहीं था’

0 35


IPL 2021 Auction: ऑस्ट्रेलियाई टीम के सीमित ओवरों के कप्तान आरोन फिंच को पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा था, लेकिन आरोन फिंच अच्छा प्रदर्शन आइपीएल 2020 में नहीं कर पाए थे। ऐसे में आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। बाद में आरोन फिंच ने खुद को ऑक्शन के लिए डाला और आइपीएल 2021 खेलने की मंशा जाहिर की, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज पर किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई और वे अनसोल्ड रहे। इसको लेकर उन्होंने कहा है कि यह उनके लिए अप्रत्याशित नहीं था। फिंच को आइपीएल के लिए नहीं चुने का मलाल तो है, लेकिन वे ज्यादा हैरान नहीं हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वेबसाइट ने आरोन फिंच ने हवाले से कहा, “फिर से IPL में खेलना अच्छा होता। यह एक अद्भुत प्रतियोगिता है, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो यह अप्रत्याशित नहीं था। मैं क्रिकेट खेलना पसंद करूंगा, लेकिन घर पर थोड़ा सा समय मिलेगा तो यह खराब नहीं होगा।” पिछले सत्र में यूएई में खेले गए टूर्नामेंट में फिंच ने आरसीबी के लिए 12 मैच खेले थे और कुल 268 रन बनाए थे, जिसमें एक भी बड़ी पारी शामिल नहीं है। हालांकि, वे अर्धशतक जड़ने में सफल हुए थे, लेकिन बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सके थे।


ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए है। इस सीरीज में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनको मोटी रकम आइपीएल 2021 की नीलामी में मिली है। कंगारू ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सेवल को इस बार आरसीबी ने अपने साथ जोड़ा है, जबकि कीवी टीम के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर काइल जैमीसन को भी आरसीबी की टीम ने मोटी रकम में खरीदा है। आरोन फिंच के अनसोल्ड रहने का कारण ये भी है कि उनकी बल्लेबाजी में इस समय धार नहीं है, जिसे वे खुद भी स्वीकार करते हैं और कुछ बदलाव करना चाहते हैं।