ऑफिशियल ‘आसंर की’ जल्द होगा जारी, 29 नवंबर को आयोजित हुई कैट परीक्षा

95


कॉमन ऐडमिशन टेस्ट यानि सीएटी या कैट 2020 का आयोजन कल, रविवार, 29 नवंबर को देश भर के विभिन्न राज्यों में बनाये गये परीक्षा केंद्रों पर किया गया। कैट 2020 परीक्षा के लिए लगभग 2.7 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण किया था और कोविड-19 महामारी के फिर से बढ़ते मामलों को देखते हुए परीक्षा स्थगित किये जाने की मांग के बीच परीक्षा प्राधिकरण द्वारा उम्मीदवारों की संख्या को देखते हुए आवश्यक सुरक्षा उपायों के साथ दो-दो घंटों की तीन पालियों में परीक्षा सफलतापूर्वक सम्पन्न करायी गयी। परीक्षा के आयोजन के बाद अब उम्मीदवार कैट 2020 ऑफिशियल ‘आंसर की’ का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, विभिन्न निजी कोचिंग संस्थानों ने गैर-आधिकारिक कैट 2020 ‘आंसर की’ उपलब्ध करा दिये हैं, लेकिन कैट ऑफिशियल ‘आंसर की’ 2020 के लिए उम्मीदवारों को फिलहाल इंतजार ही करना होगा।

कैट 2020 ऑफिशियल ‘आंसर की’: दिसंबर पहले सप्ताह में जारी होने की संभावना


दूसरी तरफ, विभिन्न मीडिया रिपोट्स की मानें तो कैट 2020 ऑफिशियल ‘आंसर की’ दिसंबर के पहले सप्ताह यानि अगले सोमवार तक उपलब्ध कराया जा सकता है। हालांकि, कॉमन ऐडमिशन टेस्ट 2020 अथॉरिटी की तरफ से कैट ऑफिशियल ‘आंसर की’ 2020 को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है। उम्मीदवारों को कैट 2020 ‘आंसर की’ का इंतजार करे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वे ऑफिशियल ‘आंसर की’ जारी होने के बाद परीक्षा के लिए बनायी गयी ऑफिशियल वेबसाइट, iimcat.ac.in से डाउनलोड कर पाएंगे। ऐसे में परीक्षार्थियों को कैट 2020 ऑफिशियल ‘आंसर की’ के लिए परीक्षा पोर्टल पर समय-समय पर विजिट करते रहना चाहिए।


कैट 2020 परीक्षा रही मॉडरेट-डिफिकल्ट

कल, 29 नवंबर को सम्पन्न हुई कैट परीक्षा की अलग-अलग तीनों पालियों में सम्मिलित हुए उम्मीदवारों ने इस वर्ष की परीक्षा में पूछे गये प्रश्नों को मॉडरेट-डिफिल्ट लेवल का माना। परीक्षा में शामिल हुए कुछ स्टूडेंट्स के मुताबिक वर्बल एबिलिटी एण्ड रीडिंग कॉप्रीहेंशन (वीएआरसी) में काफी ट्रिकी क्वेश्चंस थे और यह सेक्शन परीक्षा में सबसे अधिक कठिन हिस्सा था। वहीं, डाटा इंटरप्रेटेशन एण्ड लॉजिकल रीजनिंग (डीआईएलआर) सेक्शन को परीक्षार्थियों ने मॉडरेट डिफिकल्ट माना। जबकि, क्वांट सेक्शन को अन्य की तुलना में परीक्षार्थियों ने आसान माना।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.